घर की फिल्मों के लिए एक्सट्रा फीस लेते हैं सलमान खान, अरबाज ने बताई वजह
घर की फिल्मों के लिए एक्सट्रा फीस लेते हैं सलमान खान, अरबाज ने बताई वजह
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता सलमान खान के दोनों भाई, अरबाज और सोहेल भी फिल्म प्रोड्यूसर हैं। एक कॉमन परसेप्शन ये रहता है कि जब सलमान घर की फिल्मों में काम करते हैं तो दूसरे प्रोडक्शन हाउस की फिल्मों की तुलना में कम फीस लेते होंगे। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। सलमान के भाई, एक्टर-प्रोड्यूसर अरबाज खान ने बताया है कि सलमान खान घर की फिल्मों में अधिक फीस लेते हैं। अरबाज ने बताया कि ऐसा करने से सलमान का क्या फायदा होता है तथा कैसे उनके दोनों भाई उनकी मार्केट फीस बढ़ाने में मदद करते हैं। 

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक नए इंटरव्यू में अरबाज ने सलमान की फीस का ये गणित डिटेल में बताया। उन्होंने ये भी बताया कि सेट पर इस प्रकार के प्रोफेशनलिज्म का क्या फायदा होता है। अरबाज ने कहा कि वो अपनी फिल्मों में सलमान को उनके नॉर्मल मार्केट प्राइज के हिसाब से फीस देते ही हैं, लेकिन कई बार ये बाहर से भी अधिक होती है। इससे सलमान को अपने नए प्रोजेक्ट्स के लिए फीस बढ़ाने में सहायता प्राप्त होती है। अरबाज ने बताया, 'जब वो हमारे साथ काम करते हैं तो हम ये तय करते हैं कि उन्हें उनके करंट मार्केट रेट के हिसाब से पेमेंट की जाए। हमने हर बार उन्हें, उनकी फिल्मों के लिए मिलने वाली सबसे अधिक फीस दी है।' 

अरबाज ने 'दबंग' फ्रैंचाइजी का उदाहरण देते हुए बताया कि कैसे उन्होंने सलमान को उनके मार्केट रेट से अधिक फीस दी थी, जिससे उनकी आगामी फिल्मों के लिए एक नया बेंचमार्क तैयार हुआ। अरबाज ने कहा कि वो इस बात का पूरा ध्यान रखते हैं कि सलमान को बतौर सुपरस्टार, उनकी फिल्मों में भी वही सम्मान मिले। वो इस बात पर जोर देते हैं कि वो सलमान के साथ अपने पारिवारिक संबंधों का लाभ न उठाएं जिससे सलमान अपने भाई के कारण एक्स्ट्रा काम करने या सेट पर जल्दी आने को मजबूर न हों। उन्होंने कहा कि वो सेट पर सलमान को अपने भाई नहीं बल्कि एक प्रोफेशनल एक्टर की भांति ट्रीट करते हैं। 

अरबाज ने कहा कि उन्हें सलमान के सामने थोड़ी छूट अवश्य है, मगर इससे उन्हें ये आजादी नहीं प्राप्त हो जाती कि वह सुपरस्टार के किसी अनुरोध का सम्मान न करें। उन्होंने कहा, 'मेरे पास चीजें को बदलने की थोड़ी गुंजाइश तो रहती है, मगर उनकी मांग को अनदेखा करना सही नहीं होगा।' सलमान के साथ पेशेवरता को बनाए रखने एवं काम की अखंडता पर अरबाज विशेष महत्व देते हैं। उन्होंने कहा, 'वह प्रोजेक्ट की मूल्य को बहुत बढ़ा देते हैं, इसलिए ये सभी वह योग्य होते हैं। ऐसा नहीं है कि ये सभी मेरी जेब से जा रहा है। वह एक सुपरस्टार हैं और एक वित्तीय पहलू भी इसमें शामिल है। इसलिए वह इतनी फीस को योग्य मानते हैं। उसी तरह उनकी मांग का भी एक विशेष महत्व है।' सलमान ने अरबाज के साथ 'दबंग' फ्रेंचाइजी पर काम किया है, जबकि उन्होंने छोटे भाई सोहेल खान के साथ 'प्यार किया तो डरना क्या', 'रेडी' और 'जय हो' जैसी फिल्में दी हैं।

मनोरंजन जगत से आई दुखद खबर, इस मशहूर स्टार का हुआ निधन

'मैं चाहती हूँ मेरे बच्चे भागकर शादी कर लें', आखिर ऐसा क्यों बोली ट्विंकल खन्ना?

VIDEO! 90 साल की उम्र में इस मशहूर अदाकारा ने राम मंदिर में किया ऐसा डांस, देखकर हैरत में पड़े लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -