अलीगढ़ के सलमान को है बजरंगी भाईजान की तलाश
अलीगढ़ के सलमान को है बजरंगी भाईजान की तलाश
Share:

नई दिल्ली : बॉलीवुड के दबंग खान की फिल्म बजरंगी भाईजान की पाकिस्तानी लड़की की तरह अलीगढ़ में पैदा हुए सलमान को भी बजरंगी भाईजान की जरुरत है. जो उसे पाकिस्तान से वापस हिंदुस्तान उसके माता-पिता से मिलवा सके. जी हाँ सलमान की फिल्म बजरंगी भाईजान की तरह ही अलीगढ़ के सलमान अपने माँ-बाप से मिलना चाहता है. सलमान के पिता हिंदुस्तानी और माँ पाकिस्तानी है जिसकी सजा सलमान को पाकिस्तान में भुगतनी पड रही है. दरअसल अलीगढ़ के रहने वाले विकार अहमद की शादी 1984 में पाकिस्तानी सलमा बेगम से हुई थी. उनके सात बच्चे हुए. सन 1993 में विकार को पाकिस्तान से फोन पर खबर मिली की उनके ससुर की तबियत पाकिस्तान में बेहद खराब है. सलमा तब तक छह बच्चो की माँ बन चुकी थी. सबसे छोटा बेटा वकास सिर्फ दो माह का था. 

शौहर की तबियत खराब थी इस कारण सारे बच्चो को लेकर सलमा अकेली पाकिस्तान गई , वंहा से जब वो हिन्दुस्तान वापस आने का टाइम आया तो सलमान की तबियत बेहद खराब हो गई. गोद में दो माह का बेटा और साथ में चार बच्चे होने के कारन , सभी ने सलाह दी की सलमान को यहां छोड़ जाओ ,अगली बार आओ तो ले जाना. लोगों की बात सुनकर सलमा बीमार दो साल के सलमान को अपने माँ बाप के पास छोड़ के हिन्दुस्तान वापिस आ गई. मासूम सलमान पाकिस्तान में धीरे धीरे बड़ा हो गया. लेकिन हिन्दुस्तान वापस आने की राह में अब उसके कई रोड़े थे. हिन्दुस्तान की सरकार और प्रशासनिक अधिकारियों का कहना था की अगर वो हिन्दुस्तानी था तो उसे उसके घर वाले पाकिस्तान में क्यों छोड़ आये.

जबकि पाकिस्तान का कहना है की जब उसका बाप हिन्दुस्तानी है और उसका जन्म भी हिन्दुस्तान में हुआ है तो हम उसे कैसे पासपोर्ट दे दे. सलमान के माँ-बाप ने हिन्दुस्तान से लेकर पाकिस्तान तक दोनों सरकारों के आगे हाथ जोड़े, पैर पकड़े लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला, दोनों ही मुल्क की सरकार और उनके अधिकारी के आगे सलमान के माँ बाप की गुहार बेकार ही गई. वजह चाहे कुछ भी हो शादी के 31 साल बाद और सात बच्चो की माँ सलमा को अभी तक हिन्दुस्तानी नागरिकता नहीं मिली है , लेकिन बजरंगी भाईजान फिल्म देखकर अब सलमान के माँ बाप को तलाश है एक असली बजरंगी भाईजान की जो उनके बच्चे को पाकिस्तान से वापस ले कर आ सके.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -