गणेश आरती करने पर सलमान और छोटू खान ने हिन्दू परिवार पर तलवार-लाठियों से किया हमला, हुआ ये हाल
गणेश आरती करने पर सलमान और छोटू खान ने हिन्दू परिवार पर तलवार-लाठियों से किया हमला, हुआ ये हाल
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ भगवान की आरती करना एक हिंदू परिवार को भारी पड़ गया। हिंदू परिवार के पड़ोसी सलमान एवं छोटू खान ने भजन और आरती बजाने पर हमला कर दिया। इस हमले में हिंदू परिवार के कई सदस्य चोटिल हो गए हैं। हिंदू परिवार की उर्मिला यादव ने गणेश पंडाल में आरती के लिए साउंड सिस्टम ऑन किया तो सलमान खान, छोटू खान तलवार एवं लाठियाँ लेकर आ धमके। इस हमले में माँ-बेटे सहित 4 लोग चोटिल हो गए हैं। उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपराधियों की तलाश आरम्भ कर दी है।

मामला जनकगंज थाना क्षेत्र के गेंडे वाली सड़क स्थित प्रजापति इलाके का है। इलाके में उर्मिला यादव ने गणेश प्रतिमा की स्थापना की है। ये पूरा विवाद वहीं से जुड़ा है। सलमान, छोटू को इस पूजा-पाठ से परेशानी हो रही थी। साउंड सिस्टम ऑन करने के कारण ये हमला किया गया। पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया है कि 19 सितंबर 2023 की रात 9 बजे के पश्चात् जब आरती करने के लिए साउंड सिस्टम चलाया गया, तभी पड़ोस में रहने वाले सलमान खान एवं छोटू खान ने अपने साथियों संग आकर उनके साथ गाली-गलौच करने लगे। अपराधियों ने उनसे सिस्टम बंद करने के लिए कहा। उर्मिला यादव ने बताया कि जब उन्होंने साउंड सिस्टम को बंद करने से मना किया तो इन लोगों ने उन पर तलवार तथा लाठियों से हमला बोल दिया। 

इस के चलते उर्मिला यादव और उनके बेटे के साथ ही चार लोग चोटिल हो गए। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि हमलावरों की संख्या अधिक थी। प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, हमलावरों में सलमान खान और छोटू खान के अतिरिक्त इरफान, परवेज और अन्य लोग भी थे। इनमें सलमान खान तलवार लिए हुए था। इस मामले में जनकगंज थाना प्रभारी विपेंद्र सिंह चौहान ने बताया है कि पुलिस ने चारों अपराधियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर जवानों को तैनात किया गया है, जिससे कोई अन्य घटना न हो। जिस क्षेत्र में यह घटना हुई है। वह शहर का संवेदनशील इलाका है। यहाँ गणेश उत्सव, नवरात्रि उत्सव तथा ताजिया के चलते जरा-सा विवाद क्षेत्र में तनाव की बड़ी वजह बन जाता है। पुलिस घटनास्थल के पास का फुटेज जुटाने का प्रयास कर रही है।

राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड का YouTuber मुहम्मद यासीन, पहुंचा अफगानिस्तान, मुस्लिमों से 'तालिबान' ज्वाइन करने को कहा

'DMK को खुश करने की कोशिश कर रही कांग्रेस..', कुमारस्वामी बोले- कावेरी मुद्दे पर खड़गे क्यों चुप ?

'भ्रष्टाचार तब शुरू होता है, जब वोटर..', अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने शुरू किया अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -