राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड का YouTuber मुहम्मद यासीन, पहुंचा अफगानिस्तान, मुस्लिमों से 'तालिबान' ज्वाइन करने को कहा
राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड का YouTuber मुहम्मद यासीन, पहुंचा अफगानिस्तान, मुस्लिमों से 'तालिबान' ज्वाइन करने को कहा
Share:

कोच्ची: केरल के मुहम्मद यासीन नाम के एक YouTuber, जिसके चैनल का नाम "यासीन व्लॉग्स" है, ने "तालिबान में आपका स्वागत है" नामक एक वीडियो साझा किया है। वीडियो में केरल का निवासी यासीन मलयालम और अंग्रेजी में बोल रहा है और दावा करता है कि तालिबान बहुत अच्छे लोग हैं और कोई भी पूरे अफगानिस्तान में सुरक्षित यात्रा कर सकता है। सोशल मीडिया पर कई लोग इसे इस यूट्यूबर द्वारा तालिबान के लिए शूट किया गया जनसंपर्क वीडियो बता रहे हैं।

 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की संसदीय सीट वायनाड के मूल निवासी यासीन मोहम्मद यासीन के यूट्यूब चैनल पर 8 लाख से अधिक  फॉलोअर्स हैं। वीडियो के मुताबिक, वह ताजिकिस्तान सीमा के जरिए अफगानिस्तान में दाखिल हुआ। YouTuber ने उल्लेख किया है कि ताजिकिस्तान में अपने प्रवास के दौरान, वह 2 पाकिस्तानियों और अफगानिस्तान के 1 व्यक्ति के साथ रुका था। मुहम्मद यासीन ने अफगानिस्तान में अपनी यात्रा को अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो के रूप में दर्ज किया है। यासीन ने स्पष्ट रूप से अफगानिस्तान में कुंदुज और मजार-ए-शरीफ जैसे कई स्थानों का दौरा किया है।

अपने एक यूट्यूब वीडियो में, यासीन को अफगानिस्तान में सड़कों की प्रशंसा करते हुए देखा गया है, हालांकि, वह आसानी से या जानबूझकर भूल गया कि सड़क, राजमार्ग, बिजली ग्रिड और बांध जैसे अधिकांश बुनियादी ढांचे भारतीय करदाताओं के पैसे द्वारा बनाए गए थे। यासीन ने तालिबान के साथ लंच और डिनर करते हुए अपने वीडियो भी साझा किए हैं और जब उन्हें बताया गया कि तालिबान के नियंत्रण के बाद अफगानिस्तान में कोई हिंसा नहीं हुई है, तो वह बहुत खुश हैं।  एक अन्य वीडियो में, यासीन अपने साथी मुसलमानों से अफगानिस्तान में उसके साथ (तालिबान में) शामिल होने के लिए कह रहा है, जहां उनके पास नवीनतम असॉल्ट राइफलें, मशीन गन और अमेरिकी निर्मित बंदूकें हो सकती हैं, जिन्हें अमेरिका पीछे छोड़ गया था। यासीन को तालिबान नेता के साथ कार में यात्रा करते हुए देखा जाता है और बाद में उसके पास बंदूकें होती हैं। यासीन एक पत्र भी दिखाता है जो कथित तौर पर तालिबान द्वारा उसे पूरे अफगानिस्तान में यात्रा करने के लिए जारी किया गया था। वीडियो को पहले ही 1.5 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और इसे मजार-ए-शरीफ में शूट किया गया था और उसे इस्लामी शासन की प्रशंसा करते हुए उनकी बंदूकों की प्रशंसा करते हुए सुना जा सकता है। 

जैसे ही वीडियो एक्स (पूर्व ट्विटर) जैसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सार्वजनिक हुआ, कई लोगों ने केंद्र सरकार से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की। अफ़ग़ानिस्तान में यासीन ने जितने भी व्लॉग बनाए उनमें कहीं पर भी एक भी महिला सार्वजनिक रूप से नज़र नहीं आती और अपनी रिकॉर्डिंग के दौरान वह अपने शरिया कानून के इस पालन से बहुत खुश नज़र आते हैं। बता दें कि, अगस्त 2021 में तालिबान नाटकीय ढंग से सत्ता में आया था। सत्ता संभालने के बाद, तालिबान ने इस्लामी शासन ने कई कट्टरपंथी फरमान, मनमानी गिरफ्तारियां, यातना और गैरकानूनी हिरासत को अंजाम दिया। युवावस्था से पहले की लड़कियों को फिर से बड़े पुरुषों से शादी करने के लिए मजबूर किया गया, महिलाओं की शिक्षा-नौकरी आदि पर पाबन्दी लगा दी गई, लेकिन इन सबके बावजूद यासीन को अफगानिस्तान में लागू शरिया कानून बेहद पसंद आया। 

बता दें कि, जब केरल के निवासी मुस्लिमों के आतंकी संगठनों में शामिल होने की बात आती है तो इसका एक लंबा इतिहास है और ऐसे वीडियो केवल अन्य मुस्लिमों को तालिबान में शामिल होने के लिए लुभाएंगे, जिसने अफगानिस्तान में सख्त शरिया कानून लागू किया है और महिलाओं पर कई प्रतिबंध लगाए हैं। तालिबान शासन के तहत, महिलाएं अब शिक्षा और रोजगार नहीं कर सकती हैं और यासीन द्वारा तालिबान शासन की प्रशंसा करना और लोगों को अपने साथ शामिल होने के लिए उकसाना राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है। जैसे ही वीडियो एक्स (औपचारिक रूप से ट्विटर) जैसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सार्वजनिक हुआ, कई लोगों ने केंद्र सरकार से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है।

'संसद में भारत-चीन सीमा विवाद करने के लिए हम तैयार..', कांग्रेस सांसद अधीर रंजन को राजनाथ सिंह का जवाब

किसान, मेकेनिक के बाद अब 'कूली' के अवतार में नज़र आए राहुल गांधी, बोझा उठाते हुए Video वायरल

'हिन्दू का मतलब चोर और नीच..', स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल जारी, अखिलेश यादव क्यों मौन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -