बैंगलोर में अवैध यतीमखाना चला रहे थे सलमा और शमीर, कुवैत में तस्करी की जाती थी छोटी-छोटी बच्चियां !
बैंगलोर में अवैध यतीमखाना चला रहे थे सलमा और शमीर, कुवैत में तस्करी की जाती थी छोटी-छोटी बच्चियां !
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से एक चौंकाने वाली घटना में, 15 मार्च को एक निरीक्षण के दौरान राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो और उनकी टीम द्वारा संपिगेहल्ली में एक अवैध अनाथालय की खोज की गई। उन्होंने वीडियो के साथ अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर विकास के बारे में जानकारी दी, जिसमें कहा गया कि कम से कम बीस युवा लड़कियां वहां मौजूद थीं।

उन्हें पूरी तरह से अलग-थलग रखा गया और उन्हें स्कूल जाने की भी अनुमति नहीं दी गई। बच्चों का घर खिड़कियों या रोशनदानों से रहित होता है और लड़कियाँ इसकी चार दीवारों के पीछे ही सीमित रहती हैं। उनमें से कुछ जो घर आने से पहले स्कूल जाते थे, उन्होंने भी जाना बंद कर दिया है। बातचीत के दौरान, लड़कियों ने खुलासा किया कि संपत्ति की प्रभारी और उनकी देखभाल करने वाली महिला सलमा ने कुवैत में उनके रिश्ते की व्यवस्था की थी। प्रारंभिक बातचीत से पता चला कि यहीं पर खाड़ी देश शादी की आड़ में मानव तस्करी के लिए महिलाओं की भर्ती करते हैं। दक्षिण भारत में पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।

सलमा और उसके पर्यवेक्षक शमीर ने अपने गुंडों को बुलाया, जिनका इरादा जांच के दौरान झगड़ा शुरू करने का था, जब छोटी लड़कियों को बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के सामने पेश करने का समय आया। गुंडों में से एक ने किसी को फोन किया और भीड़ इकट्ठा करने के लिए मस्जिद से घोषणा करने को कहा, जिसके बाद पुलिस ने हस्तक्षेप किया और गिरोह को काबू में किया।

 

प्रियांक कानूनगो ने कहा कि, “हम पुलिस की सिफारिश पर और महिला अधिकारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस स्टेशन पहुंचे हैं। हुड़दंगी बेंगलुरु उत्तर-पूर्व के संपिगाहल्ली पुलिस स्टेशन के बाहर हमारा इंतजार कर रहे हैं, जहां हम इस समय मौजूद हैं। पुलिस ने प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) दर्ज करने से इनकार कर दिया है। तुष्टिकरण के कारण कर्नाटक सरकार बदमाशों के सामने नतमस्तक है।”

फुटेज में प्रियांक कानूनगो को एक आदमी से भिड़ते देखा जा सकता है, जबकि बगल के कमरे में चेहरा ढके हुए कुछ महिलाएं भी दिखाई दे रही हैं। वह प्रियांक कानूनगो को किसी भी जानकारी या उचित अधिसूचना के साथ नहीं आने के लिए चुनौती दे रहे हैं, जिस पर बाद वाले ने जवाब दिया, “सूचना या अधिसूचना को खोजना और देखना हमारे अधिकार में है। आप हमसे पूछने वाले कोई नहीं हैं. आप कौन हैं?" उस व्यक्ति ने दावा किया कि वह मस्जिद फेडरेशन का सदस्य है।

 

प्रियांक कानूनगो ने पुलिस को उस व्यक्ति को पुलिस स्टेशन ले जाने और उसके खिलाफ आधिकारिक शिकायत दर्ज करने का निर्देश दिया। उन्होंने पुलिस अधिकारी का विरोध करने की कोशिश की लेकिन प्रियांक कानूनगो ने जांच में बाधा डालने के लिए उन पर हमला कर दिया। प्रियांक कानूनगो ने पुलिस अधिकारियों से हर बच्चे को बचाने के लिए कहा. दो दाढ़ी वाले व्यक्तियों को उस स्थान के बाहर खड़े होकर पुलिस से बात करते हुए देखा जा सकता है।

बेंगलुरु सिटी पुलिस ने पोस्ट का जवाब देते हुए लिखा, “हमने आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित पुलिस अधिकारियों को सूचित कर दिया है। संकट/आपातकालीन स्थिति में, 112 डायल करें।” इसमें पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) उत्तर पूर्व, संपिगेहल्ली पुलिस और संपिगेहल्ली बीएसपी को भी टैग किया गया।

जबलपुर में घटी दिल दहला देने वाली घटना, फ्रिज में मिला 8 वर्षीय बच्चे का शव और...

'मेरे प्रिय परिवारजन..', देशवासियों के नाम पीएम मोदी का पत्र, विकसित भारत बनाने के लिए माँगा सुझाव और समर्थन

दिल्ली शराब घोटाला: तेलंगाना के पूर्व सीएम KCR की बेटी कविता को ED ने किया गिरफ्तार, अब केजरीवाल पर लटकी तलवार !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -