'मेरे प्रिय परिवारजन..', देशवासियों के नाम पीएम मोदी का पत्र, विकसित भारत बनाने के लिए माँगा सुझाव और समर्थन
'मेरे प्रिय परिवारजन..', देशवासियों के नाम पीएम मोदी का पत्र, विकसित भारत बनाने के लिए माँगा सुझाव और समर्थन
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की घोषणा की पूर्व संध्या पर सभी नागरिकों को एक खुले पत्र में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार द्वारा लिए गए कुछ ऐतिहासिक निर्णयों को सूचीबद्ध किया है, जिसमें अनुच्छेद 370 को निरस्त करना और जीएसटी का कार्यान्वयन शामिल है। साथ ही उन्होंने जनता के समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया है। यह बताते हुए कि लोगों के साथ उनकी साझेदारी "एक दशक पूरा करने की दहलीज पर है" उन्होंने विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में मदद के लिए सुझाव भी मांगे हैं।

 

नागरिकों को "मेरे प्रिय परिवारजन" के रूप में संबोधित करते हुए प्रधान मंत्री ने कहा कि 140 करोड़ भारतीयों का विश्वास और समर्थन उन्हें प्रेरित और प्रेरित करता है। इस बात पर जोर देते हुए कि उनकी सरकार ने गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए गंभीर प्रयास किए हैं, उन्होंने कहा कि इसकी सबसे बड़ी उपलब्धि पिछले 10 वर्षों में उनके जीवन में आया परिवर्तन है। प्रधानमंत्री ने अपने पत्र में लिखा कि, ''प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से पक्के मकान, सभी के लिए बिजली, पानी और एलपीजी की पहुंच, आयुष्मान भारत के माध्यम से मुफ्त चिकित्सा उपचार, किसानों को वित्तीय सहायता, मातृ वंदना योजना के माध्यम से महिलाओं को सहायता और कई अन्य प्रयासों की सफलता संभव हुई है। केवल उस भरोसे के कारण जो आपने मुझ पर रखा है।''

इस बात पर जोर देते हुए कि भारत परंपरा और आधुनिकता दोनों पर ध्यान केंद्रित करके आगे बढ़ रहा है, पीएम मोदी ने कहा कि देश ने अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे का "अभूतपूर्व निर्माण" और "हमारी समृद्ध राष्ट्रीय और सांस्कृतिक विरासत का कायाकल्प" दोनों देखा है। पीएम मोदी ने लिखा कि, यह आपके विश्वास और समर्थन का ही नतीजा है कि हम जीएसटी लागू करना, अनुच्छेद 370 को हटाना, तीन तलाक पर नया कानून, संसद में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए नारी शक्ति वंदन कानून, नया संसद भवन बनाने, आतंकवाद और वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ मजबूत कदम उठाने जैसे कई ऐतिहासिक और बड़े फैसले ले सके।” 

प्रधानमंत्री ने लिखा कि, "लोकतंत्र की सुंदरता जनभागीदारी या सार्वजनिक भागीदारी में निहित है। यह आपका समर्थन है जो मुझे देश के कल्याण के लिए साहसिक निर्णय लेने, महत्वाकांक्षी योजनाएं बनाने और उन्हें सुचारू रूप से लागू करने की अपार शक्ति देता है। जब हम एक विकसित भारत के निर्माण के संकल्प को पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं तो मुझे आपके विचारों, सुझावों और समर्थन की आवश्यकता है और वास्तव में मैं आपका इंतजार करूंगा। मुझे विश्वास है कि हम मिलकर अपने देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।"

चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

कोलकाता में शुरू हुआ देश की पहली अंडरवाटर मेट्रो लाइन का परिचालन, लोगों ने लगाए 'वंदे मातरम' के नारे

'बेलगावी सीट से जगदीश शेट्टार होंगे भाजपा उम्मीदवार..', पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने किया ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -