क्या आपको भी आती है सोते समय मुंह से लार, हो सकती है यह समस्या

अत्यधिक लार की समस्या आपको सोते वक्त या जागते वक्त, कभी कभी परेशान कर सकती है। यह एक अस्वास्थ्यकर स्थिति है जिसके कारण आप असहज हो सकते हैं और आपको सोने में परेशानी हो सकती है। इस स्थिति को मेडिकल भाषा में हाइपरसालिवेशन कहते हैं और कुछ मामलों में यह अस्थायी हो सकती है।

आपके स्वास्थ को इस तरह से फायदा पहुंचाता है प्रोटीन

इन उपायों का करें प्रयोग 

हम आपको बता दें सोने से पहले एक गिलास पानी पिएं वही कुछ नींबू के टुकड़े चबाने से मुंह से लार आने की समस्या से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी। इसी के साथ पीठ के बल सोएं ताकि आपके मुंह में लार इकट्ठा ना हो। वही बंद नाक खोलने के लिए सोने से पहले भाप लें। यह आपको मुंह की बजाय नाक के माध्यम से सांस लेने में मदद करेगा और मुंह से लार आने को रोकेगा।

इन चीजों के सेवन से आप भी बड़ा सकते है शरीर में पोटेशियम की मात्रा

यह है इसके कारण 

जानकारी के लिए बता दें कुछ दवाओं में ऐसा ड्रग होता है जो ड्रूलिंग का कारण बन सकता है। अगर कोई अल्ज़ाइमर की समस्या से ग्रसित है तो उन्हें ड्रूलिंग की समस्या हो सकती है। अगर आप गलत स्लीपिंग पोजीशन में सोते हैं जैसे पेट के बल सोते हैं या एक तरफ, तो आपके मुंह से लार निकलने की समस्या हो सकती है। इस कारण मुंह में लार इकट्ठा हो जाती है और सोते वक्त आप ड्रूल करते हैं। इसी के साथ ठंड के कारण नाक बंद हो जाने से ड्रूलिंग की समस्या हो सकती है जिसके कारण आप नाक से ठीक से सांस नहीं ले पाते हैं और मुंह से सांस लेते हैं जिससे सोते समय मुंह से अधिक लार आती है।

ऐसे पा सकते है आप भी फूड प्वाइजनिंग से छुटकारा

इस कारण आप करते है थका हुआ महसूस, ऐसे बढ़ाए एनर्जी लेवल

मामूली समझने पर विकराल रूप ले सकता है 'टाइफाइड', ऐसे करें बचाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -