बॉलीवुड को ये तीन बेहतरीन एक्टर्स देने के पीछे इस अभिनेता का है हाथ
बॉलीवुड को ये तीन बेहतरीन एक्टर्स देने के पीछे इस अभिनेता का है हाथ
Share:

बॉलीवुड के मशहूर खान ब्रदर्स के पिता सलीम खान आज अपना 83वां जन्मदिन मना रहे हैं. सलीम का जन्म 24 नवम्बर 1935 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था. आपको बता दें सलीम खान भी बॉलीवुड में शानदार एक्टर रह चुके है. सलीम खान के पूर्वज 150 साल पहले अफगानिस्तान से आकर भारत में रहने लगे थे. सलीम खान के पिता एक पुलिस अधिकारी थे. जब सलीम छोटे थे तब ही उनके माता-पिता का निधन हो गया था.

माता-पिता के जाने के बाद सलीम ने उस वक़्त अपने घर की जिम्मेदारी संभाली थी. उन्होंने तब हीरो बनने की सोची और मुंबई चले आये. मुंबई में सलीम को एक लड़की सुशीला चरक से बेइंतेहा मोहब्बत हो गई. सलीम और सुशीला ने कुछ समय बाद शादी कर ली. शादी के बाद सुशीला ने अपना नाम बदलकर सलमा रख लिया. सलीम खान और सलमा के तीन बेटे और एक बेटी है. सलमान खान, अरबाज़ खान, सोहेल खान और अलवीरा खान.

कुछ समय बॉलीवुड में फिल्मे करने के बाद सलीम खान की मुलाकात बॉलीवुड की खूबसूरत डांस और एक्ट्रेस हेलन से हुई. सलीम को हेलन से प्यार हो गया. सलीम और हेलन के रिश्ते को सभी ने नापसंद किया. उनकी पत्नी सलमा और बच्चे भी इस रिश्ते के खिलाफ थे. इसके बाद भी सलीम ने हेलन से साल 1981 में शादी कर ली. आज भी सलीम हेलन से बहुत प्यार करते है. सलीम और हेलन ने एक बेटी को गोद लिया था जिसका नाम है अर्पिता खान शर्मा. 3 दिन पहले ही सलीम खान ने अपनी पत्नी हेलन का बर्थडे पुरे परिवार के साथ सेलिब्रेट किया था.

शाहरुख को मिली धमकी, कहा- 'ओडिशा में कदम रखा तो तेरा मुंह स्याही से होगा काला'

विरूष्का ने कराया बेहद रोमांटिक फोटोशूट, साफ़ नजर आई लव केमिस्ट्री

रॉयल लुक में बेहद खूबसूरत नजर आईं अनुष्का, विराट भी देखते ही रह गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -