मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती से की थी साजिद ने पहली शादी, प्यार में पड़कर एक्ट्रेस ने बदला था धर्म
मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती से की थी साजिद ने पहली शादी, प्यार में पड़कर एक्ट्रेस ने बदला था धर्म
Share:

निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला का जन्म 18 फरवरी को हुआ था। कहा जाता है सलमान खान के करियर को उंचाइयों तक पहुंचाने में साजिद नाडियाडवाला का अहम रोल है। जी हाँ, इन दोनों ने साथ में जुड़वा, हर दिल जो प्यार करेगा और मुझसे शादी करोगी जैसी फिल्में दीं और सभी फ़िल्में सुपरहिट रहीं। वहीं इन फिल्मों के अलावा फिल्म किक का निर्देशन साजिद ने किया जो सलमान खान के करियर की एक बड़ी हिट है। वहीं अगर हम निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो साजिद का निजी जीवन कुछ खास नहीं रहा। जी दरअसल उनकी पहली शादी अभिनेत्री दिव्या भारती से हुई थी, हालाँकि दिव्या भारती की मौत की वजह से वह विवादों में भी रहे। कहा जाता है दिव्या को मारने में साजिद का ही हाथ था! आप सभी को बता दें कि 14 साल की उम्र में दिव्या भारती ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया।

जी हाँ और उन्होंने अपने छोटे से करियर में कई हिट फिल्में दीं। जब दिव्या 19 साल की हुईं तो वह एक सुपरहिट अदाकारा बन चुकी थीं। साल 1992 में साजिद नाडियाडवाला ने दिव्या से शादी की लेकिन एक साल बाद ही अभिनेत्री की मौत हो गई। कहा जाता है दिव्या के साथ उनके झगड़े होते रहते थे और उस दौरान साजिद ने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे। अगर हम दोनों के अफेयर के बारे में बात करें तो दिव्या भारती गोविंदा के साथ फिल्म शोला और शबनम की शूटिंग कर रही थीं। उस समय गोविंदा ने ही उन्हें साजिद नाडियाडवाला से मिलवाया था। वहीं उसके बाद दिव्या के बालिग होते ही दोनों ने 10 मई 1992 में शादी कर ली। शादी के लिए दिव्या ने इस्लाम धर्म कबूल किया और अपना नाम सना रखा। कहा जाता है दोनों की शादी बहुत ही गुपचुप तरीके से हुई थी।

जी दरअसल दिव्या के पिता इस शादी से खुश नहीं थे और उनसे बातचीत तक बंद कर दी थी। दिव्या की मौत को अब काफी साल बीत चुके हैं लेकिन सब कुछ राज ही है। दिव्या की मौत रात करीब 11 बजे हुई थी। कहा जाता है दिव्या पांचवीं मंजिल से गिर गई थी। वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने जांच रिपोर्ट में नशे में बालकनी से गिरने को ही कारण बताया। हालाँकि आज भी लोग यह सच नहीं मानते। लोगों के मन में कई सवाल हैं जैसे दिव्या खिड़की पर इस तरह बैठती थीं तो उनके दोस्त मना क्यों नहीं करते थे? घर में नीता लुल्ला, उनके पति और नौकरानी थे लेकिन उन्हें कोई आवाज क्यों नहीं आई? साजिद पर सवाल उठे कि वह उस वक्त कहां थे? जिसका कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला। वैसे उसके बाद साल 2004 में साजिद ने दूसरी शादी की। उनकी दूसरी पत्नी का नाम वर्धा खान है और साजिद और वर्धा के दो बेटे सुभान और सुफयान हैं।

शिल्पा शेट्टी पर टूटा दुखों का पहाड़, Darling का हुआ निधन

अजय देवगन ने शुरू की दृश्यम 2 की शूटिंग

Video: पंचतत्व में विलीन हुए म्यूजिक इंडस्ट्री के 'डिस्को किंग', फूट-फूटकर रोई पत्नी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -