#Happy Birthday साजिद खान
#Happy Birthday साजिद खान
Share:

आज बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक, अभिनेता, टीवी एंकर और स्क्रिप्टराइटर 'साजिद खान' अपना 47 वा जन्मदिन मना रहे है. 24 नवम्बर 1971 को मुंबई में जन्मे साजिद अभिनेता कमरन खान और मेनका ईरानी के बेटे है. साजिद की बड़ी बहन फराह खान है जो कि बॉलीवुड की जानी-मानी डायरेक्टर है. साजिद ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई से ही पूरी की थी. साजिद और अजय देवगन एक ही स्कूल में साथ पढ़े है. इसलिए दोनों अच्छे दोस्त भी है. साजिद 10वीं क्लास में 3 बार फेल हुए थे. उन्होंने अपना ग्रेजुएशन मुंबई के ही मीठीबाई कॉलेज से पूरा किया था. बचपन में साजिद को डीजे बनने का बहुत शौक था. इसलिए उन्होंने 16 साल की उम्र से ही कई पार्टी और इवेंट्स में डीजेइंग का काम करना शुरू कर दिया था.

साजिद ने साल 1995 में टीवी शो 'मै भी डिटेक्टिव' से अपने होस्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने साल 1996 में टीवी शो 'इक्के पे इक्का' होस्ट किया था. ये एक काउंटडाउन शो था. इस शो का नाम लिम्का बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चूका है. इसके बाद साजिद ने एक्टिंग में अपना हाथ आज़माया और फिर धीरे-धीरे उन्होंने डायरेक्शन की ओर अपना रुख कर लिया. साजिद ने 'डरना जरुरी है', 'हे बेबी', 'हाउसफुल', 'हाउसफुल-2', 'हैप्पी न्यू ईयर', 'हिम्मतवाला', 'हमशक्ल', और 'हाउसफुल-4' जैसी बेहतरीन फिल्मो में निर्देशन किया है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

अपनी पोती को न्याय दिलाने आ रही है 'अज्जी'

क्वांटिको-3 के लिए प्रियंका ने बदल डाला अपना 'Look'

गोवा में छुट्टियां मना रहे है करन और बिपाशा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -