शानदार एक्टर होने के साथ-साथ डायरेक्टर भी रह चुका है ये कलाकार
शानदार एक्टर होने के साथ-साथ डायरेक्टर भी रह चुका है ये कलाकार
Share:

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर और फिल्म मेकर साजिद खान आज अपना 47 वां जन्मदिन मना रहे हैं. आपको बता दें साजिद एक पूर्व भारतीय अभिनेता भी हैं. साजिद की बड़ी बहन फराह खान है जो कि बॉलीवुड की जानी-मानी डायरेक्टर है. 24 नवम्बर 1971 को मुंबई में जन्मे साजिद अभिनेता कमरन खान और मेनका ईरानी के बेटे है. उनके जन्मदिन पर हम आपको साजिद के फीमी करियर के बारे में बताने जा रहे हैं.

साजिद ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई से ही पूरी की थी. साजिद और अजय देवगन एक ही स्कूल में साथ पढ़े है. इसलिए दोनों अच्छे दोस्त भी है. साजिद 10वीं क्लास में 3 बार फेल हुए थे. उन्होंने अपना ग्रेजुएशन मुंबई के ही मीठीबाई कॉलेज से पूरा किया था. बचपन में साजिद को डीजे बनने का बहुत शौक था. इसलिए उन्होंने 16 साल की उम्र से ही कई पार्टी और इवेंट्स में डीजेइंग का काम करना शुरू कर दिया था.

साजिद ने साल 1995 में टीवी शो 'मै भी डिटेक्टिव' से अपने होस्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने साल 1996 में टीवी शो 'इक्के पे इक्का' होस्ट किया था. ये एक काउंटडाउन शो था. इस शो का नाम लिम्का बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चूका है. इसके बाद साजिद ने एक्टिंग में अपना हाथ आज़माया और फिर धीरे-धीरे उन्होंने डायरेक्शन की ओर अपना रुख कर लिया. साजिद ने 'डरना जरुरी है', 'हे बेबी', 'हाउसफुल', 'हाउसफुल-2', 'हैप्पी न्यू ईयर', 'हिम्मतवाला', 'हमशक्ल', और 'हाउसफुल-4' जैसी बेहतरीन फिल्मो में निर्देशन किया है.

इस कारण श्रद्धा डर रही है करण जौहर के शो में जाने से

एक विलेन के सीक्वल में ये एक्टर निभाएंगे विलेन का रोल

Simmba Trailer : रणवीर ने बताया कब होगा फिल्म का ट्रेलर रिलीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -