सहारा ऑटोमोबाइल सेक्टर में करेगा एंट्री, बनाएगा बेस्ट माइलेज इलेक्ट्रिक कार
सहारा ऑटोमोबाइल सेक्टर में करेगा एंट्री, बनाएगा बेस्ट माइलेज इलेक्ट्रिक कार
Share:

अब ऑटोमोबाइल सेक्टर में सहारा इंडिया परिवार एंट्री करने की तैयारी में है. सहारा ग्रुप ने मंगलवार को घोषणा की कि वह 'Sahara Evols' ब्रैंड नाम के तहत ऑटोमोबाइल क्षेत्र में उतरेगी. इस ब्रैंड के तहत भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की सबसे बड़ी रेंज लॉन्च की जाएगी. सहारा इवोल्स के प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक स्कूटर, मोटरसाइकल, थ्री-वीलर और कार्गो वीइकल्स (माल ढुलाई वाहन) शामिल होंगे. कंपनी बैटरी चार्जिंग-कम-स्वैपिंग स्टेशन का एक नेटवर्क भी लॉन्च करेगी. लखनऊ से शुरू होकर सहारा इवोल्स टियर-2 और टियर-3 शहरों में चरणबद्ध तरीके से इस वित्त वर्ष मे अपना इकोसिस्टम स्थापित कंपनी करने वाली है.

भारत में शुरू होगा 5G ट्रायल, इतने दिन है शेष

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने कहा कि अगले वित्त वर्ष में पूरे भारत में प्रॉडक्ट और सर्विस लॉन्च की जाएगी. कंपनी ने बताया कि सहारा इवोल्स की इलेक्ट्रिक गाड़ियों को चलाने का खर्च 20 पैसे प्रति किलोमीटर होगा, जो पेट्रोल से चलने वाली गाड़ियों के दो रुपये प्रति किलोमीटर खर्च से काफी कम है. यानी सहारा इवोल्स की इलेक्ट्रिक गाड़ियों को 100 किलोमीटर तक चलाने का खर्च मात्र 20 रुपये पड़ेगा.

Google Doodle : LGBTQ+ प्राइड है खास, जानिए कैसा रहा 50 साल का सफर

इसके अलावा इस सहारा इंडिया परिवार के अध्यक्ष सुब्रत राय ने कहा, ‘पहली बार हम भारत में पूरी तरह इलेक्ट्रिक गाड़ियों का एक इकोसिस्टम पेश कर रहे हैं. सतत और पर्यावरण अनुकूल परिवहन के साधन देश के कच्चे तेल आयात के बोझ को घटाने और हमारी भावी पीढ़ी को लाभ पहुंचाने के लिए समय की मांग हैं.’ कंपनी इलेक्ट्रिक कारों की आने वाले समय मे होने वाली डिमांड को देखते हुए ऐसा कर रही है.

हमेशा Samsung रहता है आगे, कर रहा 6G की तैयारी

इस दिन Xiaomi Mi 9T होगा लॉन्च

भारत में Mi Power Bank 2i हुआ पेश, Team इंडिया के लिए दिया ये कलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -