हमेशा Samsung रहता है आगे, कर रहा 6G की तैयारी
हमेशा Samsung रहता है आगे, कर रहा 6G की तैयारी
Share:

दुनियाभर में 5G सेवा के पूरी तरह से शुरू होने से पहले ही 6G की तैयारी दक्षिण कोरियाई टेक्नोलॉजी कंपनी Samsung ने कर ली है. Samsung ने शियोल में 6G मोबाइल नेटवर्क के विकास के लिए नया रिसर्स सेंटर ओपन किया है. इस बात की जानकारी कंपनी के अधिकारी ने दी है. कंपनी का रिसर्च और डेवलपमेंट फर्म Samsung Research एडवांस सेल्युलर तकनीक के विकास के लिए काम करता है. एक नई टीम भी गठित Samsung Research ने 6G नेटवर्क के डेवलपमेंट के लिए कर ली है. 

Apple ने Mac Pro के लिए 6K Display XDR किया लॉन्च, ये होगी अन्य खासियत

स्ट्रीम कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के तौर पर इस समय दुनियाभर में 4G LTE मेन बना हुआ है. कोरियाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 5G सेवा को केवल कुछ देशों में ही रोल आउट किया गया है और यह अभी शुरुआती स्टेज में है. ऐसे में Samsung का 6G तकनीक पर काम करना कंपनी के दूरगामी तकनीक और बिजनेस प्लान का हिस्सा है. Samsung ने ही दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन Galaxy S10 5G अप्रैल में लॉन्च किया है. 5G का इस्तेमाल कई तरह के संचार तंत्र व्यवस्था को उत्कृष्ट बनाने के लिए किया जा सकता है. जैसे कि 5G तकनीक का इस्तेमाल सेल्फ ड्राइविंग गाड़ियों, छोटे फैक्ट्री और इंटरनेट ऑफ थिंग्स के लिए किया जा सकता है. 

Redmi Note 6 Pro और 5 Pro के लिए इस तरह डाउनलोड करें Android 9 पाई अपडेट

आपकी जानकारी के लिए बता दे ​कि Samsung के अलावा कई अन्य कोरियाई तकनीकी कंपनियां फ्यूचर मोबाइल टेक्नोलॉजी के लिए काम करने लगी हैं. इन कंपनियों का मुख्य उदेश्य अमेरिका से पहले 6G नेटवर्क प्लान की घोषणा करना है. एक और कोरियाई तकनीकी कंपनी LG इलेक्ट्रॉनिक्स ने कोरिया एडवांस इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (KAIST) और दक्षिण कोरया की नंबर दो टेलिकॉम कंपनी KT Corp. के साथ 6G रिसर्च सेंटर के लिए साझेदारी की है. इंटरनेशनल रिसर्च जर्नल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के मुताबिक, आने वाले समय में 6G तकनीक के डेवलपमेंट का मुख्य उदेश्य सैटेलाइट्स को इंटीग्रेट करके ग्लोबल कवरेज प्रदान करना होगा. तेज इंटरनेट स्पीड का लाभ जिसकी वजह से हाई डाटा रेट पर यूजर्स को 5G से भी मिल सके.

Google Doodle : LGBTQ+ प्राइड है खास, जानिए कैसा रहा 50 साल का सफर

रोबॉट कंपनियों में कैंडिडेट्स का ले रहे इंटरव्यू, पढ़े रिपोर्ट

iPhone यूजर्स इस कारण Google Maps को कर सकते है डिलीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -