MP: दरगाह पर पोता भगवा रंग, भड़का मुस्लिम समाज
MP: दरगाह पर पोता भगवा रंग, भड़का मुस्लिम समाज
Share:

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के नर्मदापुरम (होशंगाबाद) जिले में बीते रविवार को कुछ ऐसा हुआ कि सभी के होश उड़ गए। जी दरअसल यहाँ उस दौरान काफी तनाव का माहौल बन गया है जब एक खेत में बनी दरगाह का कुछ हिस्सा भगवा रंग से पोत दिया गया। जी दरअसल नर्मदापुरम (Narmadapuram) जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर सेमरी-हरचंद रोड़ स्थित दरगाह की दीवार और गुम्बद रविवार को भगवा रंग से पुती हुई नजर आई। वहीं थोड़ी ही देर में ये बात पूरे इलाके में फैल गई और इस बात की खबर मिलते ही मुस्लिम समाज के लोग बड़ी संख्या में दरगाह पर इकठ्ठा हो गए।

वहीं उसके बाद लोगों की भीड़ ने स्टेट हाइवे पर चक्काजाम कर दिया और तोडफ़ोड़ भी शुरू कर दी। बताया जा रहा है जैसे ही इस घटना की खबर पुलिस को मिली पुलिस अधिकारी बल सहित मौके पर पहुंच गए और उसके बाद उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि शरारती तत्वों को जल्द ही हिरासत में ले लिया जाएगा। इस पूरे मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया है कि ये घटना शनिवार-रविवार की देर रात को हुआ। जी दरअसल सेमरी में बाबई रोड स्थित दरगाह के पास कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा दरगाह पर तोडफ़ोड़ की गई। तोडफोड़ के साथ दरगाह की गुम्मद और अंदर भगवा और लाल कलर का पेंट कर दिया गया।

जी हाँ और इस घटना का पता उस समय चला जब सुबह 5 बजे मजार संचालक वहां पहुंचा और उसने ये सब देखा। उसके बाद उसने मौके इस बात की सूचना अपने साथियों को दी और जानकारी प्राप्त होते ही मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोग वहां एकत्र हो गए। सभी दरगाह पर भगवा और लाल रंग देखकर काफी आक्रोशित हो गए। उसके बाद उन्होने सुबह स्टेट हाईवे पर धरना देकर प्रदर्शन शुरु कर दिया। हालाँकि पुलिस की समझाइश के बाद भी वहां तनाव का माहौल है।

लोग देते धमकी तो तनाव आया शख्स, रेलवे ट्रैक के पास मिला शव

बदला लेने के लिए चाचा ने 3 वर्षीय भतीजी के साथ किया ऐसा काम कि जानकर काँप उठेगी रूह

भाई को शराब पीने से बहन ने किया मना, तो उठाया ये खौफनाक कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -