कोरोनावायरस के दौरान अपने पसंदीदा रेस्तरां में इस तरह करें सुरक्षित भोजन
कोरोनावायरस के दौरान अपने पसंदीदा रेस्तरां में इस तरह करें सुरक्षित भोजन
Share:

यह वर्ष 2020 तक महामारी की बीमारी से अलग रहा है। यहां वेटर आपको नमस्कार नहीं करेगा और आपसे आपका नाम पूछेगा, इसके बजाय, वह सैनिटाइजर स्प्रे करेगा और आपको अंदर जाने से पहले तापमान की जांच करेगा। नया सामान्य अजीब है लेकिन यह है कि हम अपने आप को कैसे सुरक्षित रख सकते हैं। लेकिन हमें सावधान रहना होगा और अपनी सुरक्षा के लिए उपायों का पालन करना चाहिए जैसे कि सामाजिक सुरक्षा, मास्क पहनना और अक्सर हमें कोविड-19 से बचाने के लिए अपने हाथ धोना। भोजन करते समय यहां कुछ सावधानियां हैं:

1) अपने भोजन करने के बाद अपना मास्क पहनें: चेहरे पर मास्क कोरोनावायरस के खिलाफ सबसे बड़ा हथियार है। अपने मास्क को तभी उतारें जब भोजन कर रहे हो और उसके तुरंत बाद अपने मास्क पहन ले।

2) टॉयलेट के उपयोग से बचें: टॉयलेट संक्रमण का सबसे बड़ा स्रोत है। आप नहीं जानते कि आपके सामने वास्तव में वाशरूम का उपयोग किसने किया। जब तक आवश्यक न हो, टॉयलेट के उपयोग से बचें।

3) रेस्तरां को बुद्धिमानी से चुनें: सुनिश्चित करें कि आप जिस रेस्तरां में भोजन करने जा रहे हैं, वह पर्याप्त सुरक्षा उपायों का पालन करता है। उन्हें प्रवेश करने से पहले आपका तापमान लेना चाहिए और आपको सैनिटाइज़र देना होगा। वेटर को बार-बार हाथ धोना चाहिए, कटलरी को साफ रखना चाहिए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए।

4) अपने हाथों को साफ रखें: एक रेस्तरां में बहुत सारे सामान्य टचप्वाइंट हैं। चाहे वह टेबल हो या ग्लास या नैपकिन धारक। एक संभावित सामान्य स्पर्श बिंदु को छूने के बाद हमेशा अपने हाथों को साफ करें।

तेजपान के 4 लाभ जानकार आप भी हो जाएंगे हैरान

इन तरीकों से करें रसोई के मसालों को स्टोर

जानिए सबसे इंस्टेंट दिवाली स्नैक रेसिपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -