इन तरीकों से करें रसोई के मसालों को स्टोर
इन तरीकों से करें रसोई के मसालों को स्टोर
Share:

मसाले हमारी रसोई में सबसे आवश्यक सामग्री हैं और आमतौर पर काउंटर पर रखी हुई पाई जाती हैं। अच्छे भोजन के लिए इसमें मसाले की आवश्यकता होती है और एक विशिष्ट मसाले की तत्काल आवश्यकता के समय खाना पकाने के लिए एक समय आता है जिसे आपने हमेशा से इस्तेमाल नहीं किया है। इसलिए अपने कीमती मसालों को स्टोर करने के लिए एक संगठित प्रणाली की आवश्यकता है। भले ही यह एक निर्दिष्ट कोने की बात हो या रैक की, मसाले को अपने स्थान का गौरव चाहिए। सभी को मसालों को स्टोर करने के लिए एक स्मार्ट अभी तक कुशल और आसानी से सुलभ तरीके की आवश्यकता है।

1. दिवार पर लटका दे मसाले: 
अलग-अलग मसाले के जार खरीदें और उनके ढक्कन में छेद करें। उस छेद के माध्यम से एक तार या एक स्ट्रिंग रखो और दीवार पर मसाले लटका दे।

2. टेस्ट ट्यूब:
कुछ टेस्ट ट्यूब और एक रैक खरीदें। अपनी रसोई में एक विचित्र स्पर्श जोड़ने के लिए उन ट्यूबों में अपने मसालों को स्टोर करें।

3. उन्हें एक पुराने सोडा बॉक्स में रखें:
एक मसाले का रैक लकड़ी के सोडा बॉक्स से बना आपको स्टाइल और आसान एक्सेस देगा। बाजार से खरीद एक प्राचीन, लकड़ी का बॉक्स है कि सोडा परिवहन के लिए हुआ करता था। आप दीवार या मेज पर सीधे बक्से रख सकते हैं, और आपके पास एक मूल मसाला रैक होगा।

4. फ्रिज के बगल में:
दीवार और अपने फ्रिज के बीच जो छोटी सी जगह है, उसमें स्टोर करें। हां, वहां यह एक मसाला है कि चौड़ाई से बना रैक हो रही द्वारा उपयोग किया जा सकता है।

जानिए सबसे इंस्टेंट दिवाली स्नैक रेसिपी

दिवाली पर बनाए टेस्टी और हैल्दी खाना

आपको पता होना चाहिए ये बेसिक टेबल मैनर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -