कोरोना महामारी में इस तरह रखें अपने बच्चों को फिट

By Emmanuel
Nov 30 2020 05:11 PM
कोरोना महामारी में इस तरह रखें अपने बच्चों को फिट

इस महामारी में अपने बच्चों को एक ही समय में सुरक्षित और फिट रखना मुश्किल है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि वर्तमान परिस्थितियाँ ठीक नहीं हैं और हमें बाहर में खेलने की अनुमति नहीं है। घर के अंदर रहना कई दुष्प्रभावों के साथ आता है इसलिए हम उन्हें शारीरिक गतिविधियों में शामिल रखने की कोशिश करते हैं। हालांकि वे किसी भी टीम के खेल में भाग नहीं ले सकते हैं, कुछ ऐसे खेल हैं जो वे सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए खेल सकते हैं। एक बच्चे के मानसिक और शारीरिक विकास के लिए व्यायाम और खेलकूद में शामिल होना फायदेमंद है। आपके बच्चे की प्रतिरक्षा कमजोर हो जाएगी, इसलिए उन्हें शारीरिक रूप से सक्रिय और फिट रखने के लिए, ये वे खेल हैं जिन्हें आपके बच्चे खेल सकते हैं:

बैडमिंटन: बैडमिंटन दूरी बनाए रखेगा और अपने प्रतिद्वंद्वी के संपर्क में नहीं आएगा। सुनिश्चित करें कि आप जिस खेल गियर के साथ खेल रहे हैं, उसे साफ कर रहे हैं।

टेनिस: टेनिस कोरोना वायरस खेलने के लिए एक आसान खेल है। आपके बच्चे टेनिस के खेल का आनंद ले सकते हैं।

दौड़ना:  दौड़ना आपके बच्चों के लिए कार्डियो का सबसे अच्छा रूप है। वे आसानी से पड़ोस में एक रन के लिए अपने कैलोरी को जलाने और फिट रखने के लिए बाहर कदम रख सकते हैं।

साइकिलिंग: साइकिल चलाना सबसे अच्छा विकल्प है। आप बस एक सवारी के लिए बाहर जा सकते हैं और अपने आप को निहारते हुए दृश्यों का आनंद ले सकते हैं।

स्टार वार्स के अभिनेता डेविड प्रूसे ने दुनिया को कहा अलविदा

गीगी हादिया की बच्ची के साथ सामने आई ये प्यारी तस्वीर

मैथ्यू पेरी ने मौली हर्विट्ज के साथ की सगाई की घोषणा