हिंदूओं के पूजन पांडाल में मुस्लिमों के प्रवेश पर लगे रोक : साध्वी प्राची

Sep 29 2015 04:34 PM
हिंदूओं के पूजन पांडाल में मुस्लिमों के प्रवेश पर लगे रोक : साध्वी प्राची

वाराणसी : हमेशा विवादित बयान देकर सुर्खियों में आने वाली साध्वी प्राची ने एक बार फिर हिंदूवादी बयान दिया है। इस दौरान उन्होंने संतों पर किए गए लाठीचार्ज का विरोध किया। यही नहीं उन्होंने कहा कि हिंदूओं के पूजन पांडालों में मुस्लिमों के प्रवेश को प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। यही नहीं यह भी कहा गया कि बनारस और हरिद्वार की पौढ़ी में हिंदूओं के पूजा समय पर मुस्लिमों का प्रवेश प्रतिबंधित होना चाहिए। यही नहीं मुस्लिमों को ऐसे स्थानों पर नहीं जाना चाहिए।

मुस्लिमों के ऐसे स्थान पर जाने को रोका जाना जरूरी है। हरिद्वार और वृंदावन में भी उनका प्रवेश वर्जित होना आवश्यक है। पूजा का समय होने पर मुस्लिमों का प्रवेश वर्जित होना चाहिए। उनका कहना था कि किसी भी प्रकार की पूजा पद्धति हो वहां मुस्लिमों का जाना सही नहीं है।

उल्लेखनीय है कि इंदौर की विधायक उषा ठाकुर ने भी कुछ समय पहले ही नवरात्रि में मुस्लिम समुदाय के युवाओं को पांडाल में प्रवेश न देने की अपील कही थी। दरअसल साध्वी प्राची पातालपुरी मठ के महंत का हाल जानने पहुंची थी। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की विदेश यात्रा पर क्या कहना चाहेंगी तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बुजुर्ग व्यक्ति ने बुढ़ापे में शादी कर ली अब राहुल गांधी घूमने बाहर जा रहे हैं यह कोई विशेष बात नहीं है। साध्वी प्राची का कहना था कि कोई आतंकवादी यदि पूजन पांडालों में पहुंच जाए तो न जाने क्या घटना घट जाए।