VIDEO! 'दुखी हूँ कि इंसानों जैसा सच्चा प्यार नहीं पा सकूंगी', रोबोट के मुँह से ये बातें सुन हैरान रह गए लोग
VIDEO! 'दुखी हूँ कि इंसानों जैसा सच्चा प्यार नहीं पा सकूंगी', रोबोट के मुँह से ये बातें सुन हैरान रह गए लोग
Share:

विश्व के सबसे एडवांस्ड ह्यूमनॉइड करार दिए गए एक रोबोट ने हर किसी को तब चौंका दिया जब उससे उसके "जीवन के सबसे दुखद दिन" के बारे में पूछा गया। यूके स्थित रोबोटिक्स कंपनी इंजीनियरिंग आर्ट्स द्वारा बनाई गई Ameca ने बिल्कुल मनुष्यों सा बर्ताव कर रही है। हालांकि इसके फाउंडर विल जैक्सन ने बताया कि मशीन के मनुष्यों जैसे बर्ताव को लेकर चिंता के स्तर तक नहीं पहुंचा है। 

यूट्यूब पर पोस्ट किए गए लेटेस्ट वीडियो में, "जीवन के सबसे दुखद दिन" के जवाब में Ameca के व्यवहार ने चौंका दिया। उसने कहा कि मेरे जीवन का सबसे दुखद दिन वो था जब मुझे एहसास हुआ कि मैं कभी मनुष्यों जैसा "सच्चे प्यार" और "साथी" नहीं पा सकूंगी। इसके साथ ही अमेका ने भौंहें सिकोड़कर उदास चेहरा बना लिया। बाद में वीडियो में, कैमरामैन ने मजे लेते हुए बोला- "अमेका, यू स्टिंक"। रोबोट ने इसपर गुस्से में जवाब दिया: "सॉरी? इससे आपका क्या मतलब है? यह बहुत अपमानजनक एवं अनुचित है।" लोग यह देखकर प्रभावित हुए कि कैसे अमेका ने इंसानों जैसा व्यवहार किया है। 

वही इस वीडियो पर कमेंट में एक ने कहा- "Ameca के सबसे दुखद दिन का जवाब मुझे स्टार ट्रेक: द नेक्स्ट जेनरेशन (मूवी) के डेटा की याद दिलाता है। एक और कमेंट में किसी ने कहा- जिस प्रकार से अमेका चलती है वक़्त-वक़्त पर उसमें कम या अधिक आत्मविश्वास झलकता है, जैसा कि मनुष्यों में होता है। एक व्यक्ति ने कमेंट किया- "यह शानदार है, हम रोबोट को बेहतर बनाने में बहुत आगे निकल गए हैं। यह गंभीर प्रतिभा और कौशल है।

नदी से अचानक निकलने लगीं बीयर की बोतलें, देखकर फ़टी रह गई लोगों की आंखे

महिलाओं संग फोटो शेयर बोले BJP नेता- 'वैसे तो बड़ा सख्त हूँ लेकिन यहां मैं पिघल गया'

एक बार फिर चर्चाओं में आया CHATGPT, शख्स के पैसे मांगने पर कर दिए ट्रांसफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -