एक बार फिर चर्चाओं में आया CHATGPT, शख्स के पैसे मांगने पर कर दिए ट्रांसफर
एक बार फिर चर्चाओं में आया CHATGPT, शख्स के पैसे मांगने पर कर दिए ट्रांसफर
Share:

ChatGPT दिन-व-दिन बहुत फेमस होता चला जा रहा है. ये हर जगह चर्चा का विषय बना हुआ है. कई लोगों में डर है कि कहीं यह जॉब न खा जाए, तो वहीं एक्सपर्ट्स कहते हैं कि यह मानव को बहुत सहायता देने वाला है. ऐसा ही एक केस सामने आया है, जहां शख्स ने चैटजीपीटी की सहायता से 17 हजार रुपये एक मिनट में अकाउंट में आ गए.  DoNotPay के CEO Joshua Browder ने  चैटजीपीटी से उसके लिए कुछ पैसे खोजने को बोला और दावा किया कि एक मिनट के अंदर उसके खाते में 210 डॉलर (₹17,220) जमा हो गए.

ट्वीट हुआ वायरल: Joshua Browder ने ट्विटर पर लिखा, 'मैंने नए CHATGPT ब्राउज़िंग एक्सटेंशन से मुझे कुछ पैसे खोजने के लिए बोला. एक मिनट के अंदर मेरे पास कैलिफ़ोर्निया गवर्नमेंट से मेरे बैंक खाते में 210 डॉलर थे.' उन्होंने इस बारें में बोला है कि चैटजीपीटी ने सबसे पहले कैलिफोर्निया स्टेट कंट्रोलर वेबसाइट पर जाने का विचार दिया.

खबरों का कहना है कि इस वेबसाइट पर अनक्लेम्ड फंड के बारे में सूचना भी दी है. आइए आपको थोड़ा आसान शब्दों में समझाते हैं. यदि आपको कोई कंपनी आपको रिफंड करना चाह रही है, लेकिन संपर्क नहीं हो पा रहा है तो वो रिफंड कैलिफोर्निया स्टेट कंट्रोलर से मिलता है. यही नहीं चैटजीपीटी ने यह भी कहा है कि वो कैसे पैसों का दावा कर सकते हैं और कैसे तुरंत अकाउंट में पा सकते हैं. 

एक मिनट में आए 17 हजार रुपये: ChatGPT ने जो सुझाव दिए, वो Joshua Browder ने किया. प्रोसेस फॉलो करने के 1 मिनट के अंदर उनके अकाउंट में 17 हजार रुपये आ चुके है. उन्होंने बताया कि CHATGPT ऐसा खुद भी कर सकता है. उनको कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ती. लेकिन Capta इसको रोक डालेगा. 

What Is ChatGPT?: बता दें कि Chat GPT एक जनरेटिव प्री ट्रेंड ट्रांसफॉर्मर भाषा मॉडल है. इसे Open AI नाम की कंपनी ने तैयार भी कर दिया गया है. ये एक Ai आधारित चटैबॉट है, जो सारे प्रश्न के जबाव देता है. इतना ही नहीं ये अपनी गलतियां मान लेता है, एक सवाल के बाद अगले सवाल का अनुमान लगा सकता है साथ ही इन सवालों का जवाब देने से इंकार कर सकता है जो उसे उचित नहीं लगता.

उड़ गई ट्विटर की चिड़िया...DOG ने लिया स्थान!

SBI के ग्राहकों को हुई परेशानी सुबह से डाउन है ऑनलाइन पेमेंट और एटीएम का सर्वर

अब दिन से लेकर रात भर कम नहीं होगा आपका डाटा, BSNL लेकर आया खास सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -