सचिन तेंदुलकर ने खोला बड़ा राज़, बताया- सबसे पहले किसने थमाया उनके हाथ में बल्ला
सचिन तेंदुलकर ने खोला बड़ा राज़, बताया- सबसे पहले किसने थमाया उनके हाथ में बल्ला
Share:

मुंबई: क्रिकेट जगत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को एक बड़ा खुलासा किया है। सचिन ने खुद बताया है कि आखिर किस व्यक्ति ने उनके हाथ में पहली बार बैट पकड़ाया था। सचिन तेंदुलकर महाराष्ट्र के एक स्कूल में बच्चों को संबोधित कर रहे थे। यहां तेंदुलकर ने अपनी पुरानी यादों को बच्चों के साथ साझा किया, इसके साथ ही उन्होंने अपनी क्रिकेट जर्नी से जुड़ी कई अहम बातें बताई।

इस बातचीत के दौरान सचिन ने इस रहस्य से भी पर्दा उठाया कि आखिर वो व्यक्ति कौन था जिसने पहली बार सचिन को बल्ला थमाया। बता दें कि यह शख्स कोई और नहीं, बल्कि तेंदुलकर की बड़ी बहन थी। सचिन ने कहा, उनकी दीदी ने पहली बार उन्हें बल्ला तोहफे में दिया था। जिसके बाद वह पूरा दिन बैट लेकर घर में घूमते रहते थे। भारत की ओर से टेस्ट में 15,921 और एकदिवसीय में 18426 रन बना चुके मास्टर ब्लाॅस्टर ने यह भी बताया है कि वह पहली बार चयनित नहीं हो पाए थे। उन्हें भी कई बार नाकाम होना पड़ा।

सचिन ने अपने रिजेक्शन से संबंधित घटना को याद करते हुए कहा है कि, जब मैं स्टूडेंट था, मेरे दिमाग में बस एक बात घूमती थी कि मुझे भारत के लिए खेलना है। मुझे याद है जब मैं पहली बार सलेक्शन ट्राॅयल के लिए गया था। चयनकर्ताओं ने तब मुझे चयनित नहीं किया था। उनका कहना था कि मुझे अभी और मेहनत करनी पड़ेगी ताकि मैं बेहतर खेल सकूं। इस बात ने मुझे काफी निराश कर दिया, मुझे लगता था कि मैं तो काफी अच्छा खेलता हूं फिर भी नतीजा मेरी उम्मीद के विपरीत रहा। किन्तु इसके बाद मैंने और मेहनत की और खूब प्रैक्टिस की। यदि आप सपनों को सच होता देखना चाहते हैं तो इसका कोई शाॅर्ट कट तरीका नहीं होता।

पापा धोनी को देख गाड़ी साफ़ करने लगी जीवा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, भारतीय क्रिकेट कप्तान कोहली के बारे में कुछ ऐसा

ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग, कोहली ने गंवाए अंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -