ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग, कोहली ने गंवाए अंक
ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग, कोहली ने गंवाए अंक
Share:

मुंबईः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज संपन्न होने के बाद आइसीसी ने टेस्ट रैंकिंग जारी की है। आइसीसी की इस ताजी रैंकिंग में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने लंबी छलांग लगाई है। जबकि कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट रैंकिंग में अपने कुछ अंक गंवाए हैं। रोहित शर्मा ने सीरीज में 500 से अधिक रन ठोंके। रोहित शर्मा पहली बार आइसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंचे हैं। आखिरी टेस्ट मैच में रांची में दोहरा शतक जड़ने के बाद रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में नंबर 10 पर पहुंच गए हैं।

रोहित शर्मा विशाखापत्तनम टेस्ट मैच के बाद टॉप 20 में पहुंचे थे, लेकिन पुणे में जल्दी आउट होने की वजह से वे 22वें स्थान पर पहुंच गए थे। शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में 212 रन की पारी खेली थी। इसी पारी के दम पर उन्होंने 12 पायदानों की छलांग लगाई है, जबकि विराट कोहली ने अपनी टेस्ट रैंकिंग में 10 रेटिंग प्वाइंट्स गंवा दिए हैं। विराट कोहली रांची टेस्ट मैच में 12 रन बनाकर आउट हो गए। इससे पहले वे स्टीव स्मिथ(937) से सिर्फ एक अंक पीछे दूसरे स्थान पर थे।

रोहित शर्मा दुनिया के दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो आइसीसी की टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल हैं। रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो तीनों फॉर्मेट में टॉप 10 में शामिल हैं। रोहित टेस्ट में नंबर 10, वनडे में 2 और टी20 में नंबर 8 पर हैं। वहीं, विराट कोहली वनडे में नंबर 1, टेस्ट में नंबर 2 और टी20 में नंबर 10 पर विराजमान हैं। रोहित से पहले गौतम गंभीर भी तीनों फॉर्मेट में टॉप 3 में शामिल रहे हैं।

India vs Bangladesh: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पर लगा फिक्सिंग और भ्रष्टाचार जैसे गंभीर आरोप

आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारतीय टीम पहुंची टॉप पर

बेल्जियम की इस पैरालंपियन चैंपियन ने चालीस साल के उम्र में ली इच्छामृत्यु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -