PKL 9 में सचिन ने गुजरात जायंट्स को दी मात
PKL 9 में सचिन ने गुजरात जायंट्स को दी मात
Share:

सचिन तंवर (13) के सीजन के तीसरे सुपर-10 की सहायता से 3 बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सोमवार को खेले गए Vivo प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 50वें मैच में गुजरात जाएंट्स को 34-28 से मात दे दी है। दोनों टीमों का यह नौवां मैच था। गुजरात को यह चौथी हार मिल गई है। उसके खाते में 4 जीत और एक टाई है जबकि पटना ने तीसरी जीत भी अपने नाम कर ली है। पटना के खाते में 4 हार और 2 टाई भी हैं। इस जीत के साथ पटना 7वें स्थान आ चुकी है। गुजरात की ओर से प्रतीक दहिया ने 11 अंक लिए लेकिन उसके स्टार रेडर HS राकेश नहीं चल पाए। साथ ही गुजरात का डिफेंस भी नहीं चल सका। गुजरात के डिफेंस ने 8 के मुकाबले सिर्फ तीन अंक भी जोड़ लिए है। पटना की ओर से रोहित गुलिया ने सचिन का अच्छा साथ देते हुए 7अंक जुटाए।

बहरहाल, तीसरे ही मिनट में गुजरात का डू ओर डाई रेड भी आ गया है। राकेश गए और डैश भी कर चुके है। पटना ने इसके साथ 3-1 की लीड बना चुके है। फिर चार के डिफेंस में पटना के डू ओर डाई रेड पर गए और अंक लेकर आए। 5 मिनट बीते थे और 4-2 के स्कोर के साथ गुजरात के लिए सुपर टैकल आन था। महेंदर ने हालांकि सुनील को आउट कर इस स्थिति को पूरी तरह से टाल दिया। रोहित ने अगली रेड पर रिंकू को बाहर कर गुजरात को फिर सुपर टैकल तक पहुंच चुका है। रोहित की रेड पर बलदेव सेल्फ आउट हुए। स्कोर 6-3 था और गुजरात पर ऑलआउट का खतरा भी था। पटना ने फिर ऑलआउट को अंजाम दे 10-5 की लीड अपने नाम कर ली है।

प्रतीक ने हालांकि सुपर रेड के साथ गुजरात की वापसी कराई लेकिन जिसके उपरांत रोहित ने दो अंक ले पटना को 15-8 से आगे कर चुके है। सचिन डू ओर डाई रेड पर 2 अंक लेकर वापस आए। फिर पटना ने गुजरात को दूसरी दूसरी बार ऑल आउट 11 अंक की लीड भी अपने नाम कर ली है। हाफ टाइम तक स्कोर 21-13 से गुजरात के हक में था। दूसरे हाफ के 5 मिनट बीतने के उपरांत भी स्कोर 23-16 से पटना के पक्ष में था। गुजरात के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर रोहित को लपक तीसरी सफलता हासिल की जबकि गुजरात का डिफेंस 6 शिकार हो गया था। यह अलग बात है कि उसके स्टार रेडर राकेश अब तक नहीं चल पाए थे।

राकेश ने हालांकि 32वें मिनट में अपना दूसरा अंक ले लिया है। राकेश की अगली रेड पर शादलू सेल्फ आउट हुए लेकिन सचिन की अगली रेड पर सौरव गुलिया ने गलती भी की। 7 मिनट बचे थे और स्कोर 27-19 था। पटना ने जिसके उपरांत निरंतर तीन अंक भी अपने नाम कर लिए है। डोंग जोन ली ने हालांकि अगली रेड पर 2 अंक लेकर गुजरात को राहत भी दे दी है। फिर प्रतीक ने शादलू और मनीष को आउट कर स्कोर 24-30 कर दिया लेकिन सचिन ने डू ओर डाई रेड पर तीन अंक लेकर न सिर्फ अपना सुपर-10 पूरा किया बल्कि पटना की जीत भी लगभग सुनिश्चित कर चुके है। प्रतीक ने हालांकि दो रेड पर 3 अंक दिलाकर स्कोर 27-33 किया और पटना को ऑल आउट की ओर धकेला लेकिन वे इसे अंजाम नहीं दे सके और 34-28 से मुकाबला हार चुके है। पाइरेट्स निरंतर चार मुकाबलों से अजेय हैं जबकि गुजरात को चौथी हार का सामना करना पड़ गया।

T20 वर्ल्ड कप: एडिलेड में हो रही मूसलाधार बारिश, क्या धुल जाएगा भारत-बांग्लादेश मैच ?

T20 वर्ल्ड कप: क्या टीम से बाहर होंगे केएल राहुल ? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया दो टूक जवाब

Video: 13 चौके -13 छक्के, इस अफ्रीकी बल्लेबाज़ ने T20 मैच में मचाया गदर, 57 गेंदों में ठोंके 162 रन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -