उत्तर कोरिया के ICBM प्रक्षेपण के बाद एस. कोरिया ने मिसाइल रक्षा के उन्नयन को मंजूरी दी
उत्तर कोरिया के ICBM प्रक्षेपण के बाद एस. कोरिया ने मिसाइल रक्षा के उन्नयन को मंजूरी दी
Share:

दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को अपने महत्वपूर्ण सतह से हवा में मार करने वाले मिसाइल इंटरसेप्टरों को अपडेट करने के लिए एक परियोजना को मंजूरी दे दी, आधिकारिक हथियार खरीद एजेंसी ने कहा, उत्तर कोरिया ने 2017 के बाद पहली बार एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) का परीक्षण किया।

रिपोर्टों के अनुसार, रक्षा प्रस्ताव संवर्धन समिति ने अगले साल से 2029 तक चेओल्मे II इंटरसेप्टरों के आधुनिकीकरण के लिए 720 बिलियन वॉन ($ 591 मिलियन) की एक परियोजना को मंजूरी दी। इस परियोजना का लक्ष्य मिसाइलों में सुधार करना है ताकि वे 20 किलोमीटर से कम ऊंचाई पर विमानों और बैलिस्टिक मिसाइलों दोनों को रोक सकें। वर्तमान इंटरसेप्टर, जिसे आधुनिक बनाया जाएगा, केवल विमानों को गोली मार सकता है।

समिति ने अगले साल से 2036 तक जहाज से हवा में निर्देशित मिसाइलों को विकसित करने और उत्पादन करने के लिए 690 बिलियन वॉन परियोजना को भी मंजूरी दी, साथ ही 2028 तक लंबी दूरी की हवा से जमीन पर सटीक हथियार बनाने के लिए 230 बिलियन वॉन योजना भी बनाई। समिति ने 2026 तक विदेशी निर्मित परिवहन विमानों को खरीदने के लिए 710 बिलियन वॉन योजना को भी मंजूरी दी थी।

एयरबस से A400M, ब्राजील में Embraer से C390, और संयुक्त राज्य अमेरिका में लॉकहीड मार्टिन से C130J इस परियोजना के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए निर्धारित कर रहे हैं। प्योंगयांग का गुरुवार को लॉन्च इस साल का 12 वां प्रक्षेपण था, जो परमाणु और लंबी दूरी की मिसाइल परीक्षण पर एक स्व-लगाए गए स्थगन को तोड़ता है।

प्योंगयांग ने अप्रैल 2018 में परमाणु और आईसीबीएम परीक्षण पर स्थगन की घोषणा की, सियोल-मध्यस्थता वार्ता के बाद जो उस वर्ष जून में सिंगापुर में पहली अमेरिकी-उत्तर कोरियाई बैठक के लिए समाप्त हुई।

हर बार कैसे 'इंदौर' को मिल जाता है ‘सबसे स्वच्छ शहर’ का खिताब? वर्ल्ड बैंक की टीम ने कलेक्टर से पूछे सवाल

पाक नेशनल असेंबली का सत्र प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किए बिना स्थगित

यूक्रेन के इज़ीयम शहर पर रूसी सेना का नियंत्रण

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -