भारत बोला, संयुक्त राष्ट्र के संदर्भ में चीन के साथ उठाता रहेगा मसूद मामला
भारत बोला, संयुक्त राष्ट्र के संदर्भ में चीन के साथ उठाता रहेगा मसूद मामला
Share:

नई दिल्ली : विदेश सचिव एस जयशंकर ने बुधवार को कहा कि भारत ने चीन के साथ जैश ए मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकवादी घोषित करने के भारत के प्रयास को बीजिंग द्वारा रोकने के मुद्दे को उच्च स्तर पर उठाया है लेकिन यह मुद्दा द्विपक्षीय संबंधों के अन्य क्षेत्रों को प्रभावित नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि भारत संयुक्त राष्ट्र के संदर्भ में चीन के साथ इस मुद्दे को उठाता रहेगा.

एक कार्यक्रम में संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थिति से जुड़ा सवाल पर उन्होंने कहा, मेरा कहना यह है कि आप जिस खास मुद्दे का जिक्र कर रहे हैं उसे हमने चीन के साथ उठाया है. हमने इसे काफी उच्च स्तर पर उठाया है और हम चीन के साथ इसे आगे भी उठाते रहेंगे.

विदेश सचिव ने कहा, ‘इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र के संदर्भ में चीन के साथ उठाया जाएगा. बाद में एक अन्य कार्यक्रम में, चीन दूतावास में मंत्री और मिशन उपप्रमुख लिउ जिनसांग ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा किसी व्यक्ति को आतंकवादी सूची में डालना बहुत गंभीर मुद्दा है.

इस मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर लिउ ने कहा कि पाकिस्तान कहता है कि भारत का रूख उनके लिए ठीक नहीं है, पाकिस्तान का कहाँ है कि भारत का रुख पाकिस्तान के खिलाफ है. लेकिन भारत कहता है कि उसका रूख उसके राष्ट्रहित में है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -