रूस-यूक्रेन युद्ध का  20वें दिन, कीव में फिर लगाया गया कर्फ्यू
रूस-यूक्रेन युद्ध का 20वें दिन, कीव में फिर लगाया गया कर्फ्यू
Share:

 

जैसे ही रूस-यूक्रेन संघर्ष अपने बीसवें दिन के करीब पहुंच रहा है, कीव में फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया है। कीव ने रात 8 बजे से नया कर्फ्यू लगा दिया है। (स्थानीय समय) 15 मार्च को 17 मार्च को सुबह 7 बजे तक।

यूक्रेनी समाचार आउटलेट द कीव इंडिपेंडेंट के अनुसार, कीव के मेयर, विटाली क्लिट्स्को, नागरिकों को केवल आश्रयों में जाने के लिए बाहर जाने की अनुमति है। इस बीच, यूक्रेनी विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने इजरायल के विदेश मंत्री यायर लापिड से मुलाकात की, जिन्होंने कुलेबा को आश्वासन दिया कि प्रतिबंधों को रोकने के लिए मास्को द्वारा तेल अवीव का उपयोग नहीं किया जाएगा।

कुलेबा ने मध्यस्थता के प्रयासों और मानवीय सहायता के लिए इज़राइल का आभार व्यक्त किया। "हमने इस बारे में बात की कि यूक्रेन में संघर्ष को कैसे समाप्त किया जाए। इज़राइल में आने वाले यूक्रेनियन के अधिकारों का सम्मान किया जाएगा, इस पर सहमति हुई थी" कुलेबा ने एक ट्वीट में कहा।

इससे पहले सोमवार को, लैपिड और उनके स्लोवाकियाई समकक्ष इवान कोरकोक ने स्लोवाकिया के ब्रातिस्लावा में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें रूस के सैन्य हमले को नाजायज बताते हुए आलोचना की गई। द टाइम्स ऑफ इज़राइल के अनुसार, लैपिड ने कहा कि इज़राइल यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहा है कि देश के वित्तीय संस्थान यूक्रेन पर आक्रमण के परिणामस्वरूप रूस पर लगाए गए प्रतिबंधों को कुचलने की सुविधा न दें।

रूसी रक्षा मंत्रालय के अनुसार, विशेष अभियान केवल यूक्रेनी सैन्य सुविधाओं को लक्षित कर रहा है, और नागरिक आबादी जोखिम में नहीं है। मास्को ने कई बार कहा है कि यूक्रेन को जीतने की उसकी कोई योजना नहीं है। रूस पर पश्चिमी देशों द्वारा लगाए गए कई प्रतिबंध लगाए गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने बाढ़ प्रभावित समुदायों के लिए और फंडिंग की घोषणा की

मेक्सिको में नौ लोगों की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -