11 बजे से शाम 4 बजे तक रुकेगा युद्ध, बाहर निकल सकेंगे नागरिक
11 बजे से शाम 4 बजे तक रुकेगा युद्ध, बाहर निकल सकेंगे नागरिक
Share:

कीव: आक्रमण का सामना कर रहा यूक्रेन (Ukraine) इस सप्ताहांत में रूस के साथ वार्ता पर विचार कर रहा है। इन सभी के बीच बीते शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) ने रूस के हमले और जपोरिजिया (Zaporizhzhia) में यूरोप के सबसे बड़े एटॉमिक पावर प्लांट पर कब्जा करने के बाद आपातकालीन बैठक बुलाई। वहीं दूसरी तरफ युद्ध के 9वें दिन रूस ने अपने पड़ोसी मुल्क के खिलाफ सैन्य अभियान को तेज करने का फैसला किया और यूक्रेन के शहरों ने तेज बमबारी का सामना किया। हालाँकि अब रूस ने सीजफायर का ऐलान कर दिया है।

जी हाँ, आपको बता दें कि यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, ”पिसोचिन में हमारे 298 छात्रों को रेस्क्यू करने पहुंच रहे हैं। बसें रास्ते में हैं और जल्द ही उनके पहुंचने की उम्मीद है। कृपया सभी सुरक्षा निर्देशों और सावधानियों का पालन करें। सुरक्षित रहें, मजबूत बनें।” वहीं दूसरी तरफ खबर मिली है कि नागरिकों को स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे के बीच मारियुपोल छोड़ने की अनुमति होगी। जी हाँ वहीं दूसरी तरफ यूक्रेन के रक्षा मंत्री का कहना है कि 66,200 से अधिक यूक्रेनी नागरिक रूस से युद्ध लड़ने के लिए रूस से युद्ध लड़ने के लिए हैं।

आप सभी को बता दें कि आज ही यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने कहा कि, 'वह पूर्वी उक्रेनी शहर सुमी से भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए हर संभव तरीके तलाश रहा है।' इसी के साथ मिशन ने कहा कि वह भारतीयों को बाहर निकालने के लिए निकास मार्गों की पहचान करने के लिए रेड क्रॉस सहित सभी संबंधित वार्ताकारों के संपर्क में है। सूमी उन संघर्ष क्षेत्रों में से एक है जहां रूसी और यूक्रेनी सेनाओं के बीच तीव्र लड़ाई देखी जा रही है। इसके अलावा भारतीय दूतावास ने कहा कि “नियंत्रण कक्ष तब तक सक्रिय रहेगा जब तक हमारे सभी नागरिकों को यूक्रेन से निकाल नहीं लिया जाता। सुरक्षित रहें, मजबूत बनें।”

रूस का बड़ा ऐलान, नागरिकों को बाहर निकालने के लिए रुकेगा युद्ध

रूस यूक्रेन में 1,000 सैनिकों को तैनात करने के लिए तैयार है

सबसे सुंदर लड़कियों से लेकर सबसे सस्ती मेडिकल शिक्षा तक के लिए मशहूर है यूक्रेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -