रूस यूक्रेन में 1,000  सैनिकों को तैनात करने के लिए तैयार है
रूस यूक्रेन में 1,000 सैनिकों को तैनात करने के लिए तैयार है
Share:

 

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन में लड़ाई की निगरानी कर रहे अमेरिका और नाटो के अधिकारियों ने इस सप्ताह की शुरुआत में रूस की नीति में एक महत्वपूर्ण बदलाव देखा, मॉस्को अब "शहरों को अधीन करने के लिए बमबारी" करने की धमकी दे रहा है, जिसके परिणामस्वरूप गंभीर नागरिक हताहत हो सकते हैं।

अधिकारियों में से एक ने कहा, "बड़े हथियार न केवल अपने वजन के मामले में भारी होते हैं, बल्कि इससे होने वाले नुकसान के मामले में भी भारी होते हैं।" "वे कम भेदभाव वाले भी हैं। परिणामस्वरूप, अधिक हताहत होंगे।" अंदरूनी सूत्र ने आगे कहा, "यह एक बहुत ही अल्पविकसित दृष्टिकोण है।"

रिपोर्ट में कहा गया है, अमेरिकी अधिकारियों ने आगाह किया है कि रूस का दृष्टिकोण बड़े पैमाने पर सैन्य लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने से नागरिकों को लक्षित करने के लिए बदल रहा है, इस अहसास के परिणामस्वरूप कि कीव को जल्दी से जीतने और सरकार को उखाड़ फेंकने की एक प्रारंभिक योजना विफल हो गई थी।

नाटो के महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने शुक्रवार को कहा, "चूंकि रूसी सशस्त्र बल अधिक हथियार भेजते हैं और देश भर में अपने हमले जारी रखते हैं, आने वाले दिन और अधिक मौत, दुख और विनाश के साथ बदतर होने की संभावना है।" वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, एक शीर्ष पश्चिमी खुफिया अधिकारी के अनुसार, आने वाले दिनों में भारी नागरिक मौतें, "मानव जीवन का भारी नुकसान" होने की संभावना है।

शुक्रवार देर रात एक फेसबुक संबोधन में, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने देश के ऊपर नो-फ्लाई ज़ोन की स्थापना को रद्द करने के नाटो के फैसले की निंदा की।

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने कहा, रूस के खिलाफ युद्ध जीत सकता है यूक्रेन

वैश्विक कोविड केसलोड 443.4 मिलियन के पार

वेस्ट बैंक संघर्ष के कारण 130 से अधिक फिलिस्तीनी घायल हुए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -