युद्ध के बीच यूक्रेन की महिलाओं को मिलने बुला रहे रूसी सैनिक, भेज रहे फ्लर्टी मैसेज
युद्ध के बीच यूक्रेन की महिलाओं को मिलने बुला रहे रूसी सैनिक, भेज रहे फ्लर्टी मैसेज
Share:

मॉस्को: यूक्रेन-रूस में युद्ध छिड़ चुका है. यूक्रेन की राजधानी Kyiv और Kharkiv शहर सहित विभिन्न हिस्सों में ब्लास्ट हुए हैं. धमाकों का यह सिलसिला उस समय शुरू हुआ, जब रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने यूक्रेन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई की घोषणा की. इस बीच यूक्रेन की एक महिला ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि रूसी सैनिक उसे Tinder पर फ्लर्टी मैसेजेस भेज रहे हैं. दरअसल, रूसी सेना यूक्रेन के दूसरे बड़े शहर Kharkiv से मात्र 20 मील दूर है. 

इसी बीच यूक्रेन की एक महिला ने स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए कहा है कि रूसी सैनिक उन्हें Tinder पर फ्लर्ट करने के मकसद से मैसेज भेज रहे हैं. रूस के कई सैनिकों ने कथित तौर पर अपने पदों की जानकारी भी अपनी तस्वीरों के साथ महिलाओं को सेंड की है. द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, आंद्रेई, अलेक्जेंडर, ग्रेगरी और माइकल समेत कई रूसी जवानों ने यूक्रेन की महिलाओं को आकर्षित करने के लिए डेटिंग ऐप पर अपनी प्रोफाइल बनाई है. Dasha Synelnikova नामक एक यूक्रेन की महिला ने बताया कि पिछले कुछ दिन से Tinder पर कई रूसी सैनिक उन्हें मैसेजेस और रिक्वेस्ट भेज रहे हैं.  

33 वर्षीय Dasha Synelnikova ने 'The Sun' को बताया कि, 'मैं यूक्रेन के Kyiv में रहती हूं, किन्तु एक दोस्त ने मुझे बताया कि Tinder पर काफी सारे रूसी सैनिक आ गए हैं, इसलिए मैंने अपनी लोकेशन सेटिंग को बदलकर Kharkiv कर दिया. वहां भी मुझे रूसी सैनिकों के मैसेज आने लगे. Dasha ने आगे बताया कि, 'एक भेजी गई तस्वीर में रूसी सैनिक तंग धारीदार बनियान में दिखाई दे रहा था. एक अन्य तस्वीर में आदमी अपनी पिस्टल के साथ बेड पर लेटा हुआ था. हालांकि, मुझे उनमें से कोई भी आकर्षक नहीं लगा. मैं कभी भी दुश्मन के साथ बात करने के बारे में नहीं सोचूंगी. मैंने Tinder पर उनकी रिक्वेस्ट रिजेक्ट कर दी, मगर काफी सारे ऐसे थे जो लगातार मैसेज भेजे जा रहे थे. 

इस बीच Dasha Synelnikova ने 31 साल के आंद्रेई (कथित रूसी सैनिक) के साथ मैसेज पर बातचीत की. Dasha ने आंद्रेई से पूछा तुम कहां हो? क्या तुम Kharkiv में हो? इसपर आंद्रेई ने जवाब दिया- बेशक मैं Kharkiv में नहीं हूं, मगर मैं पास ही हूं, 80 किमी दूर बस. Dasha ने फिर पूछा कि, क्या आपकी हमसे मिलने की कोई योजना है? इसपर आंद्रेई ने कहा कि,  मैं खुशी से आऊंगा, मगर 2014 के बाद से यूक्रेन में रूसी लोगों का स्वागत नहीं किया गया है. Dasha ने फिर पूछा कि, तुम क्या करते हो? इसपर Andrei ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया. मगर Tinder पर आने वाले तमाम मैसेजेस को महिला ने रूसी जवानों का बताया है. कई प्रोफ़ाइल में रूस की सेना की वर्दी पहने हुए लोग नज़र आए, महिला ने इनके स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं. 

यूक्रेन पर रूस ने दागी मिसाइलें, हमले को लेकर UNSC में दी ये दलील

यूक्रेन पर रूस का आक्रमण, पुतिन ने दुनियाभर के देशों को भी दी धमकी

यूरोपीय संघ, मध्य एशिया के राजदूतों ने अफगानिस्तान की सरकार से अधिक समावेशी होने का आग्रह किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -