यूक्रेन पर रूस का आक्रमण, पुतिन ने दुनियाभर के देशों को भी दी धमकी
यूक्रेन पर रूस का आक्रमण, पुतिन ने दुनियाभर के देशों को भी दी धमकी
Share:

मॉस्को: दुनिया में तीसरे विश्व युद्ध की आहात सुनाई देने लगी है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई (military operation) की घोषणा कर दी है. पुतिन ने यह भी कहा है कि यूक्रेन-रूस की जंग को टाला नहीं जा सकता. व्लादिमीर पुतिन की ओर से कहा गया है कि रूस स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन शुरू कर रहा है. इसका लक्ष्य यूक्रेन का गैरफौजीकरण है. पुतिन की ओर से यूक्रेन की सेना को कहा गया है कि वह हथियार डालें और अपने घर लौटें.
 
पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ मिलिट्री ऑपरेशन का ऐलान करते हुए एक धमकी भी दी है. इसमें कहा गया है, 'बाहर से जो कोई भी इसमें दखल देना चाहता है, यदि वह ऐसा करता है तो उसे ऐसे परिणाम भुगतने होंगे, जो उसने इतिहास में पहले कभी नहीं भुगते होंगे. सभी आवश्यक फैसले ले लिए गए हैं. उम्मीद है आपने मुझे सुन लिया होगा.' अपनी आपातकालीन स्पीच में रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि यह विवाद हमारे लिए जीने-मरने का प्रश्न है. यूक्रेन ने लाल रेखा को पार किया. पुतिन ने कहा कि यूक्रेन नियो-नाजी का समर्थन कर रहा है, इसलिए हमने स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन लॉन्च किया है.

रूस ने अपने संबोधन में यूक्रेन की सेना को भी संबोधित किया. इसमें कहा गया है कि तुम्हारे पूर्वज नाजियों से लड़े थे. कीव (यूक्रेन की राजधानी) के नाजियों के आदेश को मत मानो. अपने हथियार डालो और घर जाओ. वहीं NATO को पुतिन ने कहा इस सैन्य कार्रवाई का जो भी परिणाम आए, हम तैयार हैं. हमने अपनी ओर से सब फैसले ले लिए हैं.

यूक्रेन ने रूस के साथ बढ़ते तनाव के जवाब में आपातकाल की घोषणा की

विश्व व्यापार संगठन जून में एक मंत्रिस्तरीय बैठक आयोजित करेगा

ऑस्ट्रिया में 1984 के बाद से उच्चतम वार्षिक मुद्रास्फीति दर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -