रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को पड़ा दिल का दौरा, बेडरूम में इस हालत में मिले
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को पड़ा दिल का दौरा, बेडरूम में इस हालत में मिले
Share:

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को दिल का दौरा पड़ा है। वह अपने बेडरूम में फर्श पर गिरे हुए मिले। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, पुतिन के बेडरूम के बाहर उपस्थित सुरक्षाकर्मियों को अंदर से शोर और गिरने की आवाज आई। तत्पश्चात, तुरंत चिकित्सकों को बुलाया गया तथा उन्हें स्पेशल ट्रीटमेंट के लिए पर्सनल चिकित्सागृह में ले जाया गया। क्रेमलिन ने इस घटना पर अलर्ट जारी किया है। अभी उनकी हालत कैसी है, इस पर भी अपडेट आया है।

वही हाल के सालों में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के स्वास्थ्य के बारे में व्यापक तौर पर रिपोर्ट की गई है। कई सार्वजनिक समारोहों के चलते पुतिन को कभी कमजोर और कभी वीडियो में हाथों में कंपन दिखाई दिए हैं। बीते वर्ष यूक्रेन पर आरम्भ हुए हमले के बाद से मीडिया में ऐसी कई रिपोर्ट्स आईं हैं कि 71 वर्षीय रूसी नेता का स्वास्थ्य निरंतर गिर रहा है। टेलीग्राम चैनल ने रिपोर्ट किया है कि व्लादिमीर पुतिन को दिल का दौरा पड़ा। चैनल ने यह खबर क्रेमलिन के एक पूर्व अंदरूनी सूत्र के हवाले से दी है। कहा जा रहा है कि यह घटना रविवार शाम (22 अक्टूबर) की है। वह अपने घर में बेडरूम के फर्श पर गिरे मिले। दावों के अनुसार, घटना के पश्चात् चिकित्सकों को तुरंत बुलाया गया तथा 71 वर्षीय राष्ट्रपति को "अपार्टमेंट में बनी एक विशेष चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया, जहां उनकी गहन देखभाल की गई"। 

वही यह भी बताया गया है कि "व्लादिमीर पुतिन के आवास पर ड्यूटी पर उपस्थित उनके सुरक्षा अफसरों ने राष्ट्रपति के शयनकक्ष से उनके चिल्लाने और गिरने की आवाजें सुनीं थी।" (लाइव हिन्दुस्तान हालांकि इस दावे की पुष्टि नहीं करता है।) पुतिन का स्वास्थ्य पश्चिमी मीडिया के एक वर्ग में गहन अटकलों का विषय है, विशेष तौर पर जब से उनकी सेना ने बीते वर्ष यूक्रेन पर आक्रमण किया था। इसी टेलीग्राम चैनल ने पहले दावा किया था कि इस महीने के आरम्भ में चीन का दौरा करने वाला व्यक्ति स्वयं रूसी नेता पुतिन नहीं, बल्कि उनका बॉडी डबल था।

टिकट वितरण के बाद MP में मचा हंगामा, फूट-फूटकर रोने लगे BJP विधायक

साल में एक दिन खुलता है रावण का ये अनोखा मंदिर, लगते हैं दशानन के जयकारे

शाहरुख खान के बेटे को गिरफ्तार करने वाले समीर वानखेड़े को मिल रही है धमकियाँ, बोले- 'मुझे डर नहीं लगता'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -