मॉडल ने किया था डोनाल्ड ट्रम्प के राज़ जाने का दावा, रूस पुलिस ने किया गिरफ्तार

Jan 18 2019 06:22 PM
मॉडल ने किया था डोनाल्ड ट्रम्प के राज़ जाने का दावा, रूस पुलिस ने किया गिरफ्तार

मॉस्को:अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप से सम्बंधित डोनाल्ड ट्रंप के राज़ पता होने का दावा करने वाली बेलारूस की मॉडल को रूस ने गिरफ्तार कर लिया है.  थाइलैंड से रूस प्रत्यर्पित कर लाइ गई 27 साल की अनसतासिया वाशुकेविच को मॉस्को हवाई अड्डे पर पहुंचते ही रूस के अधिकारीयों द्वारा हिरासत में ले लिया गया.

चीन में शुरू हुआ पहला मोल्टन सोलर प्लांट, यह है खासियत

रूस के गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि, 'अनसतासिया सहित चार लोगों को थाईलैंड सरकार ने प्रत्यर्पित किया है. बताया जा रहा है कि इन लोगों को थाइलैंड में यौन गतिविधियों में लिप्त पाया गया था.' उल्लेखनीय है कि नास्तया रिबका के नाम से भी जानी जाने वाली अनसतासिया ने दावा किया था कि उनके पास अमेरिकी चुनाव में रूस द्वारा किए गए हस्तक्षेप के सबूत मौजूद हैं.

सूडान में ब्रेड के दाम बढ़ने को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी, हिंसक झड़पों में अब तक मारे गए 40 लोग

अनसतासिया के मुताबिक, ये उसने रूस के एक धनी और रसूखदार व्यक्ति ओलेग डेरीपास्का से प्राप्त किए थे. डेरीपास्का ने हालांकि इस दावे को बेबुनियाद करार दिया है और मॉडल से किसी तरह के संबंध से स्पष्ट इन्कार किया है. आपको बता दें कि अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनावों में डोनाल्ड ट्रम्प को जीत दिलाने के लिए रूस द्वारा किए गए हस्तक्षेप कि ख़बरें सामने आई थी, जिसके बाद इसको लेकर विवाद बढ़ गया था और अब इस मॉडल ने इसके सबूत होने का दावा कर इस विवाद को फिर से हवा दे दी है.

खबरें और भी:- 

वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवॉर्ड्स के लिए नामांकित देश की पहली खिलाड़ी बनी विनेश फोगाट

केन्या : होटल परिसर में हुए जिहादी हमले में बढ़ी मृतक संख्या, बचाव कार्य जारी

मेलबर्न : बहन से बात करते वक्त इज़रायली छात्रा को मारी गोली, मौत