'गृह युद्ध से टूटेगा अमेरिका, एलन मस्क बनेंगे नए प्रेसिडेंट..', रूस के पूर्व राष्ट्रपति की भविष्यवाणी
'गृह युद्ध से टूटेगा अमेरिका, एलन मस्क बनेंगे नए प्रेसिडेंट..', रूस के पूर्व राष्ट्रपति की भविष्यवाणी
Share:

मॉस्को: यूक्रेन के साथ जारी युद्ध के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के बेहद करीबी कहे जाने वाले दिमित्री मेदवेदेव (Dmitry Medvedev) ने वर्ष 2023 को लेकर कुछ हैरान कर देने वाली भविष्यवाणियां की हैं। मेदवेदेव का कहना है कि वर्ष 2023 में अमेरिका में गृह युद्ध छिड़ सकता है और एलन मस्क राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज करेंगे। वहीं, अंतराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें 150 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच सकती है। 

 

रूस के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री रह चुके, दिमित्री मेदवेदेव ने ट्वीट करते हुए कहा है कि न्यू ईयर से एक दिन पहले शाम के वक़्त हर कोई अलग-अलग किस्म के अनुमान लगाता है। ऐसे में हमारी तरफ से जानिए वर्ष 2023 में क्या हो सकता है। सबसे पहले दिमित्री मेदवेदेव ने तेल की कीमतों को लेकर बात की है, जिसको लेकर मौजूदा समय में रूस और पश्चिमी देशों में तनाव बढ़ा हुआ है। दिमित्री ने कहा है कि वर्ष 2023 में तेल की कीमत 150 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच सकती हैं। गैस की कीमत 5 डॉलर प्रति एक क्यूबिक मीटर्स हो सकती है। 

 

रूसी फेडरेशन की सिक्योरिटी काउंसिल में डिप्टी चेयरमैन दिमित्री मेदवेदेव ने आगे कहा कि ब्रिटेन एक दफा फिर यूरोपिय संघ का हिस्सा बन सकता है। दिमित्री ने अनुमान जताया है कि ब्रिटेन के शामिल होते ही यूरोपियन संघ गिर जाएगा। यूरोपियन संघ की करेंसी यूरो (Euro) भी चलन से बाहर हो जाएगी। वहीं, दिमित्री मेदवेदेव ने वर्ष 2023 को लेकर अगला अनुमान जताते हुए कहा है कि जो पहले यूक्रेन का पश्चिमी क्षेत्र थे, उन पर पोलैंड और हंगरी कब्जा कर लेंगे। दिमित्री ने आगे कहा कि वर्ष 2023 में उत्तरी आयरलैंड, ब्रिटेन से अलग हो जाएगा और रिपब्लिक ऑफ आयरलैंड से जुड़ जाएगा। 

 

रूस के पूर्व राष्ट्रपति का कहना है कि अमेरिका के कैलिफोर्निया में गृह युद्ध शुरू हो जाएगा और इसके परिणाम में टेक्सास एक स्वतंत्र राज्य बन जाएगा। उन्होंने कहा कि, बाद में टेक्सास और मेक्सिको मिलकर एक नया राज्य बन जाएगा। जब अमेरिका में गृह युद्ध शांत होगा, तब एलन मस्क ज्यादातर राज्यों में अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव जीत जाएंगे। वहीं दिमित्री मेदवेदेव ने कहा कि एक बार फिर से नाजी साम्राज्य का  उदय होगा, जिसमें जर्मनी, पोलैंड, बाल्टिक स्टेट्स, चेक, स्लोवाकिया, कीव रिपब्लिक और अन्य देश शामिल होंगे। जिसके बाद इनका फ्रांस के साथ युद्ध होगा। साथ ही यूरोप बंट जाएगा और पोलैंड का एक बार फिर बंटवारा होगा। हालांकि, दिमित्री ने भारत को लेकर अपने अनुमानों में कोई बात नहीं कही है।  

बर्फीले तूफान के आगे अमेरिका बेबस ! अब तक 50 लोगों की मौत, -40 तक गिरा तापमान

बलूचिस्तान में पाकिस्तानी फ़ौज पर बड़ा हमला, 6 PAK सैनिकों की मौत

मालदीव के भारत विरोधी पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को 11 साल की जेल, भ्रष्टाचार मामले में हुई सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -