बलूचिस्तान में पाकिस्तानी फ़ौज पर बड़ा हमला, 6 PAK सैनिकों की मौत
बलूचिस्तान में पाकिस्तानी फ़ौज पर बड़ा हमला, 6 PAK सैनिकों की मौत
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में रविवार (25 दिसंबर) को पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तान की पुलिस पर सिलसिलेवार हमले हुए हैं। इन हमलों में पाकिस्तान के 6 सैनिक मारे गए और 15 से अधिक लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। पाकिस्तान की सेना पर हुए हमले में IED से अटैक किया गया। इसमें 5 सैनिकों की जान गई। वहीं, बलूचिस्तान के ही दूसरे क्षेत्र में सेना पर ग्रेनेड से हमला किया गया। इसमें भी सेना का एक जवान मारा गया। 6 मृतकों में सैनिकों के अलावा एक आर्मी ऑफिसर भी शामिल है।  

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग के अनुसार, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने जानकारी दी है कि बलूचिस्तान के कहन इलाके में एक मिलिट्री ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने IED ब्लास्ट कर दिया। इस हमले में 5 सैनिक मारे गए। दरअसल, पाकिस्तान की सेना को खुफिया सूत्रों के जरिए कहन में आतंकी गतिविधि के संबंध में जानकारी मिली थी। इस सूचना के आधार पर ही पाकिस्तानी फ़ौज ने इस इलाके में मिलिट्री ऑपरेशन शुरू कर दिया। 

इसके साथ ही पाकिस्तानी सेना ने बीते 96 घंटों से बलूचिस्तान में झोब के सांबाजा इलाके में एक अलग ऑपरेशन चला रखा है। PAK आर्मी के अनुसार, वह आतंकियों को पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर के पार खैबर पख्तूनख्वा में घुसने से रोकने के लिए यह ऑपरेशन चला रही है।

इस्लामी मुल्क तुर्की के किले में खुदाई के दौरान मिला प्राचीन मंदिर, देखने वाले रह गए दंग

बर्फीले तूफान से बेहाल अमेरिका, 26 लोगों की मौत, साढ़े 5 करोड़ लोग प्रभावित

नेपाल में फिर माओवादी शासन, तीसरी बार PM बने पुष्प कमल दहल 'प्रचंड'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -