बर्फीले तूफान के आगे अमेरिका बेबस ! अब तक 50 लोगों की मौत, -40 तक गिरा तापमान
बर्फीले तूफान के आगे अमेरिका बेबस ! अब तक 50 लोगों की मौत, -40 तक गिरा तापमान
Share:

नई दिल्ली: भारत में शीतलहर और कोहरे के कारण ही लोगों की कंपकंपी छूटने लगी है, तो जरा सोचिए अमेरिका में क्या हाल होगा। विश्व का सबसे शक्तिशाली देश बर्फीले बवंडर के सामने बेबस नज़र आ रहा है। ओहियो, कोलोराडो, टेनेसी और न्यूयॉर्क सहित अमेरिका के 12 प्रांतों में बर्फीले तूफान का कहर देखने को मिला है और इसके चलते अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी है।

 

इस तूफान के चलते कई जगहों पर तापमान माइनस 40 डिग्री सेल्सियस तक गिर चुका है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, अमेरिका में सोमवार (26 दिसंबर) सुबह तक भीषण ठंड और बर्फीले तूफान से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 50 लोगों की जान चली गई। इससे पहले दिन में भीषण ठंड, शीत लहर और बर्फबारी जारी रहने की वजह से 34 लोगों की मौत की सूचना सामने आई थी। बर्फ़ीला तूफ़ान, अमेरिका-कनाडा बॉर्डर के पास ग्रेट लेक्स से लेकर मैक्सिको के साथ अमेरिकी सीमा पर रियो ग्रांडे नदी तक तबाही मचा रहा है। 

बता दें कि, अमेरिका में इस बर्फीले तूफान को इस सदी की सबसे बड़ी प्राकृतिक आपदा बताया जा रहा है। कई दिनों से इसके कारण लाखों लोग अंधेरे में हैं, बिजली गुल हो गई है। इसके अलावा चारों ओर बर्फ की मोटी चादर होने से आवागमन प्रभावित है। कहीं, कारें बर्फ में ढकी हुईं पड़ी हैं, तो एयरपोर्ट्स पर खड़े प्लेन भी सफेद बर्फ में दब चुके हैं। इसके कारण अब तक 15,000 से अधिक फ्लाइट्स रद्द की जा चुकी हैं। अकेले सोमवार को ही 3800 फ्लाइट्स रद्द की गईं।

बलूचिस्तान में पाकिस्तानी फ़ौज पर बड़ा हमला, 6 PAK सैनिकों की मौत

मालदीव के भारत विरोधी पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को 11 साल की जेल, भ्रष्टाचार मामले में हुई सजा

इस्लामी मुल्क तुर्की के किले में खुदाई के दौरान मिला प्राचीन मंदिर, देखने वाले रह गए दंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -