24 घंटे में 70 मिसाइलें.., रूस ने यूक्रेन पर तेज किए हमले, जेलेंस्की का दफ्तर भी नष्ट
24 घंटे में 70 मिसाइलें.., रूस ने यूक्रेन पर तेज किए हमले, जेलेंस्की का दफ्तर भी नष्ट
Share:

मॉस्को: रूस ने आज सोमवार (10 अक्टूबर) को 24 घंटे के अंदर यूक्रेन की राजधानी कीव सहित कई शहरो में 75 मिसाइलों से हमला किया। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में हुए इस रूसी हमले में कई नागरिकों की जान जा चुकी है। हालांकि, अभी आंकड़ा सामने नहीं आया है। बताया जा रहा है क्रीमिया पुल पर हुए एक धमाके के बाद यह रूस की ओर से बदले की कार्रवाई है। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडोमिर जेलेंस्की ने कहा है कि रूस ने हमले में ईरानी ड्रोन का उपयोग किया है। उन्होंने कहा कि हम सरेंडर करने वाले नहीं हैं।

सोमवार सुबह लगभग सवा आठ बजे राजधानी कीव में विस्फोटों की आवाजें सुनाई दी थी। कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने दावा करते हुए कहा कि सुबह इमारतों के ऊपर काला धुआं नज़र आ रहा था। इस बीच अपुष्ट रूप से यह भी दावा किया जा रहा है कि रूसी हमले में राष्ट्रपति वलोडोमिर जेलेंस्की का ऑफिस भी तबाह हो गया है। युद्ध के शुरुआती सप्ताहों में रूस द्वारा यूक्रेन के कई शहरों पर सफलता पूर्वक कब्जा कर लिया गया था, मगर, धीरे-धीरे यूक्रेन ने बढ़त बना ली।

अब अपनी सनक पूरी करने के लिए रूसी सेना की तरफ से कीव सहित कई शहरों पर वापस हमले तेज कर दिए गए हैं। जानकारी है कि रूस ने यूक्रेन पर कम से कम 75 मिसाइलें दागी हैं। ये हमले राजधानी कीव के अलावा, पश्चिम में ल्वीव, टेरनोपिल और ज़ाइटॉमिर में, मध्य यूक्रेन में निप्रो और क्रेमेनचुक, दक्षिण में ज़ापोरिज़्झिया और पूर्व में खारकीव में हुए हैं।

'गर्भवती अहमदिया औरतों और उनके बच्चों का क़त्ल कर दो..,', मौलाना का जहरीला Video

ईरान में उग्र हुआ 'हिजाब विरोधी' आंदोलन, अब तक 185 की मौत

'पाकिस्तान को हथियार, भारत को इंकार..', जयशंकर ने पश्चिमी देशों को जमकर सुनाई खरी-खरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -