रूस ,साइबेरियाई शिविरों में यूक्रेनियों को निर्वासित करना चाहता है
रूस ,साइबेरियाई शिविरों में यूक्रेनियों को निर्वासित करना चाहता है
Share:

कीव: एक वरिष्ठ यूक्रेनी अधिकारी ने कहा है कि रूस के शीर्ष पीतल ने पश्चिमी साइबेरिया में एकाग्रता शिविरों में बड़ी संख्या में यूक्रेनियों को निर्वासित करने की योजना बनाई है, जहां उन्हें नए शहरों के निर्माण में मजबूर श्रम के रूप में काम करने के लिए मजबूर किया जाएगा।

यूक्रेन की राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा परिषद के सचिव उक्रायिंस्का प्रावदा, ओलेक्सी दानिलोव के अनुसार, रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने 6 सितंबर, 2021 को "साइबेरिया के नए शहर" शीर्षक से एक लेख लिखा था।

"हम ऐसी बातों पर ध्यान देते हैं," उन्होंने कहा, "कुछ व्यक्तियों ने इस प्रकाशन पर कोई ध्यान दिया है। "  इसे ध्यान से पढ़ने के बाद, हमने महसूस किया कि हमारे निवासियों और देश की कीमत पर साइबेरिया को विकसित करने का उनका लक्ष्य, जैसा कि पहले हुआ है, कभी फीका नहीं होगा। और यह कि "एक परिणाम के रूप में, यह Ukrainians द्वारा किया जाना चाहिए।

"हमारे सभी सहयोगियों की खुफिया रिपोर्ट एकाग्रता शिविरों, निस्पंदन शिविरों और यूक्रेनी राष्ट्रपति और शीर्ष राजनीतिक नेतृत्व को उच्च प्राथमिकता के रूप में शारीरिक रूप से समाप्त करने के बारे में थी," सूत्र ने कहा। Shoigu आगे निबंध में निहित है कि Ukrainians गुलामों के रूप में काम करने के लिए मजबूर किया जाएगा, और यह कि स्वतंत्र राज्यों के राष्ट्रमंडल (सीआईएस) से नागरिकों को मदद करने के लिए लाया जाएगा।

दूसरी ओर, दानिलोव ने दावा किया कि अन्य सीआईएस देशों में इस तरह के बड़े पैमाने पर शहर-निर्माण परियोजना को पूरा करने के लिए शारीरिक रूप से सक्षम निवासियों की आवश्यक संख्या की कमी थी।

तुर्की के विदेश मंत्री ने सीमा पार से हमले का बचाव करने के लिए इराकी राजदूत को तलब किया

पाकिस्तान के विनाशकारी हवाई हमलों ने तालिबान के साथ तनाव बढ़ाया

होंडुरास के पूर्व राष्ट्रपति को मादक पदार्थों के तस्करी के आरोप में अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -