होंडुरास के पूर्व राष्ट्रपति को मादक पदार्थों के  तस्करी के आरोप में अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया
होंडुरास के पूर्व राष्ट्रपति को मादक पदार्थों के तस्करी के आरोप में अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया
Share:

 होंडुरास के पूर्व राष्ट्रपति जुआन ऑरलैंडो हर्नांडेज़ को संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रत्यर्पित किया गया है, जहां उन्हें नशीली दवाओं की तस्करी के आरोपों का सामना करना पड़ेगा।

हर्नांडेज़ को गुरुवार को हेलीकॉप्टर से होंडुरान राजधानी के बाहरी इलाके में लॉस कोबरास पुलिस मुख्यालय से तेगुसीगाल्पा में हर्नान अकोस्टा मेजिया एयरबेस में स्थानांतरित कर दिया गया था, जहां अमेरिकी ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन (डीईए) एजेंट उसके लिए इंतजार कर रहे थे।

हर्नांडेज़ 15 फरवरी को अपनी गिरफ्तारी के बाद से ही हिरासत में था। 53 वर्षीय के परिवहन के बाद एक बड़े पुलिस ग्राउंड और हवाई अभियान का पालन किया गया था। न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले की अदालत और हर्नांडेज़ के वकील द्वारा दिए गए सबूतों को तौलने के बाद, होंडुरान के न्यायाधीश एडविन फ्रांसिस्को ऑर्टेज ने 16 मार्च को प्रत्यर्पण अनुरोध को अधिकृत किया।

हर्नांडेज़ पर "संयुक्त राज्य अमेरिका में एक नियंत्रित पदार्थ आयात करने की साजिश" का आरोप लगाया गया है, "इस आशय और ज्ञान के साथ एक नियंत्रित पदार्थ का निर्माण और वितरण किया जाता है कि पदार्थ को संयुक्त राज्य अमेरिका में अवैध रूप से आयात किया जाएगा," और "अमेरिकी मिट्टी पर पंजीकृत विमान पर एक नियंत्रित पदार्थ का निर्माण और वितरण।

उन पर अवैध रूप से बंदूक रखने का भी आरोप है। हर्नांडेज़ को डीईए के निदेशक ऐनी मिलग्राम द्वारा "दुनिया के सबसे बड़े और सबसे हिंसक कोकीन तस्करी नेटवर्क में से एक में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति" के रूप में वर्णित किया गया था।

बुधवार रात को, हर्नांडेज़ के परिवार ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति का प्रतिनिधित्व करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में वकीलों की एक टीम को बरकरार रखा गया था, जो 2014 में चुने गए थे। पूर्व नेता ने अपनी पत्नी के ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किए गए एक वीडियो में इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा, "मैं पूरी तरह से निर्दोष हूं। मुझे धांधली के मुकदमे के माध्यम से रखा गया है. " होंडुरास ने 2014 के बाद से संयुक्त राज्य अमेरिका को नशीली दवाओं की तस्करी से जुड़े 32 व्यक्तियों को प्रत्यर्पित किया है।

बिडेन ने बुनियादी ढांचे के खर्च को कम करने के लिए पोर्टलैंड का दौरा किया, लोगो से फंड जुटाने की अपील की

बाइडन के 20-22 मई तक दक्षिण कोरिया का दौरा करने की संभावना: रिपोर्ट

उत्तर कोरियाई वेबसाइटों ने दक्षिण कोरिया-अमेरिका सैन्य अभ्यास की आलोचना की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -