रूस : कोरोना वायरस से पहली मौत, राष्ट्रपति पुतिन ने उठाया बड़ा कदम
रूस : कोरोना वायरस से पहली मौत, राष्ट्रपति पुतिन ने उठाया बड़ा कदम
Share:

भारत के मित्र देश रूस में कोरोना वायरस से पहली मौत सामने आई है. रूस ने गुरुवार को अपनी पहली नागरिक की कोरोना वायरस से संबंधित मौत की सूचना दी. मास्को की एक अज्ञात 79 वर्षीय महिला की अंतर्निहित स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थीं, जो कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई थी. उसकी मौत निमोनिया से हुई है. स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में कहा कि 79 वर्षीय महिला 13 मार्च को अस्पताल में भर्ती हुई थी और वह मधुमेह और हृदय की समस्याओं सहित कई अन्य बीमारियों से ग्रस्त थी.

ढाई करोड़ लोगों की नौकरियां निगल सकता है कोरोना, अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन ने जारी की चेतावनी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आईसीयू में इलाज के दौरान निमोनिया से उसकी मौत हो गई. बयान में कहा गया है कि जिन लोगों से उनका संपर्क था, उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है.

ऑस्ट्रेलिया की लैब में मिला कोरोना का तोड़, इंसानों पर शुरू हुआ दवा का परिक्षण

वायरस से होने वाले संक्रमण के डर से रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की मेडिकल सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. उनसे मिलने वाले सभी लोगों की पहले मेडिकल जांच की जा रही है. रूस के राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने बुधवार को बताया कि दफ्तर के अन्य कर्मचारियों के साथ-साथ कोरोना संक्रमण को लेकर उनकी भी जांच की गई है. देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 147 हो गई है. संक्रमण को रोकने के लिए पहले ही विदेशी नागरिकों के रूस आने पर रोक लगा दी गई है. पुतिन की मेडिकल जांच के सवाल पर पेस्कोव ने हालांकि कुछ नहीं बताया. लेकिन उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति की सेहत को लेकर उच्च स्तर की जांच की व्यवस्था की गई है। बुधवार को ही पुतिन के क्रीमिया दौरे पर साथ जा रहे पत्रकारों की पहले मेडिकल जांच कराई गई.

'कोरोना' को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी, चीन ने बनाई Covid-19 की दवा

103 साल की महिला ने दी 'कोरोना' को मात, स्वस्थ होकर वापस लौटी घर

एमएस धोनी को नज़रअन्दाज़ करना पड़ेगा भारी, पूर्व दिग्गज ने टीम इंडिया को दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -