103 साल की महिला ने दी 'कोरोना' को मात, स्वस्थ होकर वापस लौटी घर
103 साल की महिला ने दी 'कोरोना' को मात, स्वस्थ होकर वापस लौटी घर
Share:

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में कोरोना ने दहशत पैदा कर दी है. भारत, पाकिस्तान, अमेरिका सहित लगभग 164 देशों में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है. 2 लाख से अधिक लोग बीमार हैं. लगभग 9 हजार लोग मारे जा चुके हैं. इसी बीच बुजुर्गों के लिए जानलेवा कहे जा रहे इस वायरस को 103 वर्षीय एक महिला पछाड़कर बिल्कुल स्वस्थ होकर घर लौटी हैं. 

दरअसल, ईरान की राजधानी तेहरान से 180 किलोमीटर दूर सेमनान अस्पताल में भर्ती रहीं इस बुजुर्ग महिला ने कोरना वायरस को मात दी  है. हालांकि अधिकारियों ने इस महिला का नाम जाहिर नहीं किया है, किन्तु महिला की चर्चा हर ओर हो रही है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सेमनान प्रांत के स्वास्थ्य अधिकारी नाविद दानाई ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि 103 वर्ष की एक महिला, जो कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाली सबसे ज्यादा आयु वाली महिला थी, उसने कोरोना को हरा दिया है और अब वो अस्पताल से वापस घर चली गई हैं. 

इन बुजुर्ग महिला का इतना जल्दी स्वस्थ हो जाना एक तरह का चमत्कार है. क्योंकि कोरोना वायरस खराब इम्यून सिस्टम वाले और बुजुर्ग लोगों के लिए अधिक खतरनाक है. इन्हें यह वायरस जल्दी लपेटे में ले लेता है. यही वजह है कि दुनियाभर में बुजुर्ग लोग इसके अधिक शिकार हो रहे हैं. 

एमएस धोनी को नज़रअन्दाज़ करना पड़ेगा भारी, पूर्व दिग्गज ने टीम इंडिया को दी चेतावनी

ऑस्ट्रेलिया की लैब में मिला कोरोना का तोड़, इंसानों पर शुरू हुआ दवा का परिक्षण

ढाई करोड़ लोगों की नौकरियां निगल सकता है कोरोना, अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन ने जारी की चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -