सेल्फी के शौकीनों को रूस की चेतावानी
सेल्फी के शौकीनों को रूस की चेतावानी
Share:

मॉस्को/रूस : आज कल सभी पर सेल्फी का क्रेज़ सर चढ़ कर बोल रहा है और अच्छी सेल्फी के लिए लोग कई कई तरह के जतन करते है कुछ तो इसके लिए खतरा उठाने से भी पीछे नहीं हटते. हाल ही में ऐसा ही मामला रूस में भी सामने आया है रूस में लगातार हो रही मौतों व दुर्घटनाओं के कारण वहां की सरकार ने लोगों को चेतावनी दी है कि वे सेल्फी लेते समय पूरी सावधानी बरते और किसी भी प्रकार का जोखिम लेकर सेल्फी खीचने से बचे.

गौरतलब है कि एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक सेल्फी लेने के चक्कर में हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए रूस में पुलिस ने सुरक्षित सेल्फी लेने के लिए एक दिशानिर्देश जारी किया है. मंत्रालय के सहायक येलेना एलेक्सेयेवा ने बताया कि सेल्फी लेने के प्रयास में दुर्घटनाओं की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. आंतरिक मंत्रालय द्वारा प्रकाशित एक पुस्तिका में चेतावनी दी गई है कि एक अच्छी सेल्फी के चक्कर में ऐसा जोखिम न ले जिससे आपकी जान को खतरा हो.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले एक महिला ने सेल्फी लेने के दौरान दुर्घटनावश सिर में गोली मार ली थी. वहीं दो युवक एक हथगोले का पिन खींचकर सेल्फी ले रहे थे लेकिन उसी दौर इसके फटने से जान से हाथ धो बैठे थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -