यूक्रेन संकट पर भारत ने दे दिया ऐसा बयान, खुश हो गया रूस
यूक्रेन संकट पर भारत ने दे दिया ऐसा बयान, खुश हो गया रूस
Share:

नई दिल्ली: यूक्रेन-रूस तनाव के बीच जहां पूरे विश्व के देश दो धड़ों में बंटे हुए दिख रहे हैं, वहीं इस टकराव के बीच रूस ने यूक्रेन संकट पर भारत द्वारा रखे गए पक्ष की प्रशंसा की है। रूस ने कहा है कि हम भारत के संतुलित, सैद्धांतिक और स्वतंत्र रुख का स्वागत करते हैं। दरअसल, गुरुवार को भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की बैठक में यूक्रेन संकट को लेकर कहा था कि शांत एवं रचनात्मक कूटनीति' समय की जरूरत है और तनाव बढ़ाने वाला कोई भी कदम उठाने से बचना चाहिए। 

शुक्रवार को नई दिल्ली में रूसी दूतावास ने भारत के संतुलित पक्ष की प्रशंसा की।  यूक्रेन संकट पर UNSC की मीटिंग में संयुक्त राष्ट्र के में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी. एस. तिरुमूर्ति ने तत्काल तनाव घटाने का अनुरोध किया था। जिसके बाद रूस ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम भारत के संतुलित, सैद्धांतिक और स्वतंत्र रुख का स्वागत करते हैं।

बता दें कि यूक्रेन-रूस तनाव के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों की स्वदेश वापसी के मद्देनज़र एयर इंडिया अगले सप्ताह यूक्रेन के बीच तीन फ्लाइट्स का संचालन करेगा। एयर इंडिया ने ट्वीट करते हुए बताया है कि वह भारत और यूक्रेन के बॉरिस्पिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच 22, 24 और 26 फरवरी को तीन फ्लाइट्स का संचालित करेगा। कंपनी ने आगे लिखा कि, 'एअर इंडिया के बुकिंग ऑफिसों, वेबसाइट, कॉल सेंटर और अधिकृत ट्रैवल एजेंटों के जरिए यात्रियों की बुकिंग शुरू कर दी गई है।'

ओटावा पुलिस ने ट्रक चालकों को गिरफ्तार किया

'इमरजेंसी के दौरान मैं छिपने के लिए सिख पगड़ी पहना करता था..', सिख नेताओं से बोले पीएम मोदी

विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी से मिले देशभर के दिग्गज सिख नेता, क्या पंजाब में पलटेगा पासा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -