रूस को यूक्रेन के वार्ताकारों पर बहुत कम भरोसा है: रूसी विदेश मंत्री
रूस को यूक्रेन के वार्ताकारों पर बहुत कम भरोसा है: रूसी विदेश मंत्री
Share:

मास्को: रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा के अनुसार, मास्को ने यूक्रेनी वार्ताकारों पर विश्वास खो दिया है। "यह यहां 'विश्वास और सत्यापन' की तरह नहीं है; यह सिर्फ 'सत्यापित करें', क्योंकि लंबे समय से इन व्यक्तियों पर कोई भरोसा नहीं है, "उसने रूसी टाइम्स के अनुसार, रूस-यूक्रेन वार्ता के बारे में कहा।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रेस सचिव दिमित्री पेस्कोव ने कहा कि रूसी-यूक्रेनी वार्ता की गतिशीलता "वांछित होने के लिए बहुत कुछ छोड़ देती है। राष्ट्रपति ने हाल ही में कहा कि सब कुछ योजना के अनुसार प्रगति कर रहा था "पेस्कोव ने कहा। उन्होंने आगे कहा कि यूक्रेन वार्ता के हिस्से के रूप में विशेषज्ञ स्तर पर बातचीत जारी है।

"मैं यह भी ध्यान रखना चाहूंगा कि, दुख की बात है, यूक्रेनी पक्ष सहमत बिंदुओं पर बहुत अधिक स्थिरता प्रदर्शित नहीं करता है, जैसा कि राष्ट्रपति द्वारा कहा गया है। स्थिति अक्सर बदलती है, और बातचीत की प्रक्रिया में विकास की गतिशीलता, निश्चित रूप से, वांछित होने के लिए बहुत कुछ छोड़ देती है "पेस्कोव ने कहा।

यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर ज़ेलेंस्की की नाटो में शामिल होने की अनिच्छा और रूस के साथ क्रीमिया के स्वामित्व को संबोधित करने की इच्छा पर टिप्पणी करते हुए, राज्य ड्यूमा के अध्यक्ष व्याचेस्लाव वोलोडिन ने कहा कि वह समय हासिल करना चाहते थे। उन्होंने जोर देकर कहा कि, इन घोषणाओं के साथ ही, यूक्रेन के राष्ट्रपति नाटो से सैन्य सहायता की मांग कर रहे हैं।

इराक ने सैन्य हमले पर कुर्दिस्तान के विरोध में तुर्की के राजदूत को तलब किया

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने अपनी अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के श्रीलंका के प्रयासों की सराहना की

इस्लामाबाद सरकार में बदलाव, भारत-पाक संबंधों को सामान्य बनाने का मौका

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -