यूक्रेन पर रूस ने किए ड्रोन अटैक, कई इमारतें तबाह, 100 से अधिक इलाकों में बिजली गुल
यूक्रेन पर रूस ने किए ड्रोन अटैक, कई इमारतें तबाह, 100 से अधिक इलाकों में बिजली गुल
Share:

कीव: रूस और यूक्रेन का युद्ध एक बार फिर से खतरनाक मोड़ पर पहुंच गया है। दरअसल, क्रीमिया ब्रिज पर हुए विस्फोट के बाद रूस बौखला गया है। लिहाजा रूसी सैनिक यूक्रेन पर ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं। रूस ने आज यानी सोमवार को फिर से यूक्रेन पर बड़े हमले किए हैं। यूक्रेन के पीएम ने दावा करते हुए कहा है कि रूसी सैनिकों ने उनके तीन रीजनों पर ड्रोन से हमले किए हैं। इस हमले में उनके कई अहम इंफ्रास्ट्रक्टर तबाह हो गए हैं। यही नहीं, इस हमले में लगभग 100 टाउन की बिजली गुल हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रूस ने सोमवार की सुबह राजधानी कीव के केंद्र पर ड्रोन से हमले किए। ये हमले उस समय हुए, जब लोग घरों से बाहर थे। बताया जा रहा है कि हमले भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में किए गए हैं। इसके साथ ही यूक्रेन के कई शहरों में रूसी सेना ने फायरिंग भी की है। रूस ने एक हफ्ते में दूसरी बार पूरे यूक्रेन में हमले किए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, सेंट्रल कीव में धमाकों के बाद यूक्रेनी सेना ने ड्रोन को मार गिराने का प्रयास किया और इसके लिए ड्रोन पर कई फायर किए गए।

यूक्रेन के प्रेसिडेंट ऑफिस के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि कीव में एक आवासीय इमारत पर हुए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई हैं। जबकि कुछ इमारतें भी तबाह हुई हैं। आपातकालीन सेवा के कर्मचारी आग बुझाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। यूक्रेन ने कहा कि ये हमले ईरान द्वारा तैयार 'आत्मघाती ड्रोन' से  किए गए हैं। जो पहले अपने टारगेट पर जाते हैं और फिर वहां धमाका करते हैं। वहीं, रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसने पूरे यूक्रेन में सैन्य ठिकानों और एनर्जी के इंफ्रास्ट्रक्चर बड़ा अटैक किया है।

दिवाली बाद पीएम पद से हटा दी जाएंगी लिज़ ट्रस, विरोध में ब्रिटेन के 100 सांसद

अमेरिका के खिलाफ 'जिहाद' करेगा सऊदी अरब ! प्रिंस की धमकी से दुनियाभर में हलचल

'मुल्लों को भागना पड़ेगा..', ईरान में सड़कों पर हिजाब जला रही मुस्लिम महिलाएं, अब तक 144 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -