दिवाली बाद पीएम पद से हटा दी जाएंगी लिज़ ट्रस, विरोध में ब्रिटेन के 100 सांसद
दिवाली बाद पीएम पद से हटा दी जाएंगी लिज़ ट्रस, विरोध में ब्रिटेन के 100 सांसद
Share:

लंदन: ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज़ ट्रस को इस सप्ताह के अंत तक सत्ता से बेदखल किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूनाइटेड किंगडम (UK) के सांसदों ने उनके स्थान पर किसी दूसरे नेता पर विचार किया है। ट्रस का अपनी कंजर्वेटिव पार्टी और फाइनेंशियल मार्केट में उथल-पुथल से बाहर निकलना कठिन होता जा रहा है। वहीं, सटोरियों का दांव PM पद की रेस में उनके प्रतिद्वंद्वी रहे ऋषि सुनक की 10 डाउनिंग स्ट्रीट में वापसी पर है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 24 अक्टूबर तक ब्रिटेन की पीएम को सत्ता से बाहर किया जा सकता है। रिपोर्टों के अनुसार, सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी के लगभग 100 ब्रिटिश सांसद, लिज़ ट्रस के खिलाफ अविश्वास पत्र ग्राहम ब्रैडी को सौंपेंगे। जो पार्टी समिति के प्रमुख हैं। बता दें कि लिज़ ट्रस ने चुनाव प्रचार के दौरान टैक्सों में कटौती करने का वादा किया था। चुनाव में ऋषि सुनक को पछाड़ते हुए वो शीर्ष पद के लिए निर्वाचित हुईं थी। ये वादा ही उनका जीत में सबसे बड़ा हथियार बना था। समस्याओं में फंसी ब्रिटेन की पीएम लिज ट्रस ने कुछ दिन पहले ही पूर्व कैबिनेट मंत्री और पार्टी में शीर्ष पद के दावेदार रहे जेरमी हंट को नया वित्त मंत्री बनाने का ऐलान किया था।

इसके साथ ही लिज ट्रस ने कंपनी टैक्स में कटौती के प्रस्ताव को निरस्त कर दिया। इससे पहले, उन्होंने अपने करीबी वित्त मंत्री क्वासी क्वारतेंग को पद से हटा दिया। इसके साथ ट्रस सरकार ने अप्रैल, 2023 से कंपनियों के लिये टैक्स 19 फीसद से बढ़ाकर 25 फीसद करने का फैसला ले लिया। यह प्रस्ताव पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने रखा था जिसे क्वारतेंग ने वापस लेने का ऐलान किया था। अब इतने बड़े यू-टर्न लेने के बाद लिज ट्रस का विरोध होना शुरू हो गया है।

अमेरिका के खिलाफ 'जिहाद' करेगा सऊदी अरब ! प्रिंस की धमकी से दुनियाभर में हलचल

'पाकिस्तान दुनिया का सबसे खतरनाक देश..', जो बाइडेन ने क्यों कहा ऐसा ?

'मुल्लों को भागना पड़ेगा..', ईरान में सड़कों पर हिजाब जला रही मुस्लिम महिलाएं, अब तक 144 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -