रूस का दावा, मेलिटोपोल, यूक्रेन पर पूर्ण नियंत्रण है
रूस का दावा, मेलिटोपोल, यूक्रेन पर पूर्ण नियंत्रण है
Share:

 

मास्को: रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि रूसी सशस्त्र बलों ने दक्षिणी यूक्रेन के एक शहर मेलिटोपोल पर पूर्ण नियंत्रण कर लिया है।

रक्षा मंत्रालय के अनुसार, रिपोर्टों के अनुसार, रूसी सैनिक दिन में पहले प्रतिरोध का सामना किए बिना मेलिटोपोल पहुंचे। मंत्रालय के ज़्वेज़्दा टेलीविजन ने कहा, "रूसी सैनिकों ने मार्च किया और विपक्ष से मिले बिना, 25 फरवरी की शाम को मेलिटोपोल पहुंचे, अज़ोव्स्के (यूक्रेन) के इलाके के पास एक उभयचर लैंडिंग के बाद।"

मेलिटोपोल के लोगों ने लाल झंडों के साथ रूसी सेना का अभिवादन किया और कुछ वृद्ध लोग सड़कों पर उतर आए। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को डोनबास में "एक विशेष सैन्य कार्रवाई" को अधिकृत किया, और यूक्रेन ने पुष्टि की कि देश भर में सैन्य प्रतिष्ठानों को लक्षित किया गया था।

इस बीच, एक और अपडेट, यूक्रेन के स्वास्थ्य मंत्री ने पुष्टि की है कि रूस के हमले के परिणामस्वरूप 198 लोग मारे गए हैं और 1,000 से अधिक अन्य घायल हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्री विक्टर ल्याशको ने बताया कि मारे गए लोगों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। अपनी टिप्पणी में, उन्होंने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि हताहत सैन्य या नागरिक थे या नहीं। उन्होंने कहा कि रूसी आक्रमण में एक और 1,115 लोग घायल हो गए, जो गुरुवार को उत्तर, पूर्व और दक्षिण से यूक्रेन में भारी हवाई और मिसाइल हमलों और सैनिकों के साथ शुरू हुआ था।

कौन है यूक्रेन की वह महिला, जिसका 'खून से सना चेहरा' दुनिया को बता रहा जंग के हालात

सड़क पर जा रही यूक्रेन की कार को बुरी तरह रौंदते हुए निकल गया रूसी टैंक, सामने आया खौफनाक Video

बंदूक उठाकर रूस का मुकाबला करने निकलीं यूक्रेन की महिला सांसद, वायरल हुईं तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -