कौन है यूक्रेन की वह महिला, जिसका 'खून से सना चेहरा' दुनिया को बता रहा जंग के हालात
कौन है यूक्रेन की वह महिला, जिसका 'खून से सना चेहरा' दुनिया को बता रहा जंग के हालात
Share:

कीव: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध में सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है. कई लोग घायल भी हुए हैं. इस बीच हमले में जख्मी हुई एक यूक्रेनी महिला की तस्वीर ने पूरे विश्व का ध्यान अपनी ओर खींचा. तस्वीर में डरी, सहमी उस महिला के चेहरे से खून बह रहा था. अब उसी महिला की कुछ और तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें दिखाई दे रहा है कि जंग से पहले हालात कैसे थे. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रूसी मिसाइल हमले में जख्मी हुई, जिस Ukrainian महिला की तस्वीर ने सुर्खियां बटोरी थीं, उसका नाम ओलेना कुरिलो (Olena Kurilo) है. 53 वर्षीय कुरिलो एक स्कूल में पद्धति हैं और Kharkiv के Chuguev इलाके में रहती हैं. मगर बीते दिन रूस के हमले के बाद उनकी जिंदगी एक झटके में बदल गई. दरअसल, रूसी एयर स्ट्राइक की चपेट में यूक्रेन का Kharkiv इलाका भी आया था.

इसी इलाके में ओलेना कुरिलो का भी घर हुआ करता था. हमले में कुरिलो का घर पूरी तरह नष्ट हो गया. खुद कुरिलो भी बुरी तरह जख्मी हो गईं, हालांकि उनकी जान बच गई. हमले के बाद की एक तस्वीर में उनका चेहरा खून से सना हुआ नज़र आ रहा था. उनकी इसी तस्वीर (Ukraine Woman Iconic Image) ने पूरे विश्व में सुर्खियां बटोरी. ओलेना कुरिलो की इस जंग के शुरू होने से पहले की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें वो बाग-बगीचे में दिखाई दे रही हैं. कुरिलो नेचर लवर बताई जा रही हैं. 

सड़क पर जा रही यूक्रेन की कार को बुरी तरह रौंदते हुए निकल गया रूसी टैंक, सामने आया खौफनाक Video

बंदूक उठाकर रूस का मुकाबला करने निकलीं यूक्रेन की महिला सांसद, वायरल हुईं तस्वीरें

'मुझे ऑफर नहीं, हथियार दो..', रूसी हमले के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति ने ठुकराई अमेरिका की पेशकश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -