रूस ने प्रतिबंध से असहमति जताते हुए वाडा को दी चुनौती
रूस ने प्रतिबंध से असहमति जताते हुए वाडा को दी चुनौती
Share:

रूस ने विश्व एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) के उस पर लगाए चार वर्ष के प्रतिबंध को चुनौती दे दी है. रूस की एंटी डोपिंग एजेंसी के प्रमुख यूरी गानस ने शुक्रवार कहा कि तय प्रक्रिया के तहत हमने वाडा को दस्तावेज भेजे हैं. इसमें प्रतिबंध से असहमति जताने वाला नोटिस भी भेजे है. उन्होंने वाडा को एक पत्र भी भेजा है जिसमें डोपिंग के खिलाफ अपने कड़े रुख को फिर से साफ कर दिया  है. रूस की एंटी डोपिंग एजेंसी लंबे वक्त  से डोपिंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का दावा कर रही है.

यूरी गानस ने कहा,‘वाडा के प्रतिबंध के खिलाफ लड़ना व्यवहारिक रूप से असंभव है. उनका कहना है कि रूस को यह प्रतिबंध मान लेना चाहिए और अपनी गलती सुधारकर सिस्टम में बदलाव लाना चाहिए. ’ वैसे गानस का डोपिंग को लेकर रुख हमेशा से सख्त रहा है. इसके चलते उनकी अपनी सरकार से ही पटरी नहीं बैठ रही है. इसी माह वाडा ने रूस पर एथलीटों के गलत सैंपल्स भेजने पर प्रतिबंध लगाया था. इससे वह ओलंपिक और 2022 फुटबॉल विश्व कप में हिस्सा नहीं ले पाएगा. रूसी राष्ट्रपति ने वाडा की इस कार्रवाई पर नाराजगी जताते हुए इसे राजनीति से प्रेरित बताया था. उन्होंने कहा था कि रूस इस प्रतिबंध के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ेगा.

 रूस ओलंपिक में प्रतिबंधित होने वाला नौवां देश में आ गया  है. अगर उस पर प्रतिबंध जारी रहता है तो डोपिंग की  वजह से पहली बार किसी देश का झंडा नहीं दिखेगा. इससे पहले आस्ट्रिया, बुल्गारिया, तुर्की, हंगरी, जापान और जर्मनी पर विश्व युद्ध में हिस्सा लेने के  कारण प्रतिबंध लगा था.

सिर्फ सियासत से ही नहीं, बल्कि क्रिकेट से भी था अरुण जेटली का गहरा संबंध

VVS लक्ष्मण बोले, टीम इंडिया के लिए बेहद ख़ास रहा 2019, विराट ब्रिगेड ने पूरा किया मेरा सपना

तिलमिलाए मियांदाद ने कहा, असुरक्षित है भारत, ICC विदेशी टीमों को दौरा करने से रोके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -