VVS लक्ष्मण बोले, टीम इंडिया के लिए बेहद ख़ास रहा 2019, विराट ब्रिगेड ने पूरा किया मेरा सपना
VVS लक्ष्मण बोले, टीम इंडिया के लिए बेहद ख़ास रहा 2019, विराट ब्रिगेड ने पूरा किया मेरा सपना
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टायलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि वर्ष 2019 टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा रहा क्योंकि इस वर्ष विराट कोहली की टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला जीतने के उनके सपने को पूरा कर दिया.  1947 के बाद पहली दफा भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला जीती. भारत ने चार टेस्ट मुकाबलों की श्रृंखला में टिम पेन की कप्तानी वाली टीम को 2-1 से मात दी है.

इसके साथ ही यह भी पहली दफा ही हुआ है कि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर किसी टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच जीता. लक्ष्मण ने एक टीवी कार्यक्रम में कहा है कि, "यह वर्ष भारतीय क्रिकेट के लिए बेहतरीन रहा है. टेस्ट क्रिकेटर होने के नाते मेरा हमेशा से सपना रहा है कि ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में मात दी जाए. मैं अपने करियर के दौरान यह मुकाम हासिल नहीं कर सका, किन्तु विराट की कप्तानी टीम इंडिया ने यह कारनामा कर दिखाया. इस लिहाज से यह वर्ष मेरे लिए भी बेहद खास है."

आपको बता दें कि भारत ने इस वर्ष आठ टेस्ट मैच खेले और उनमे से सात में जीत हासिल की. एक मैच ड्रॉ रहा था. इसके अलावा टीम इंडिया ने कुल 28 एकदिवसीय मैच खेले और 19 में जीत दर्ज की. साथ ही 16 टी-20 मुकाबलों में से भारत ने 9 में जीत हासिल की. कप्तान कोहली ने भी 2019 के अपने करियर में बेहद खास बताया है.

तिलमिलाए मियांदाद ने कहा, असुरक्षित है भारत, ICC विदेशी टीमों को दौरा करने से रोके

आईएसएल 6 : गोवा एफसी ने चेन्नइयन एफसी को 4-3 से हराकर, अंक तालिका पर पहुंची टॉप पर

मैरीकॉम और निखत के बीच होगा ओलंपिक क्वालीफायर का फाइनल ट्रायल मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -