सिर्फ सियासत से ही नहीं, बल्कि क्रिकेट से भी था अरुण जेटली का गहरा संबंध
सिर्फ सियासत से ही नहीं, बल्कि क्रिकेट से भी था अरुण जेटली का गहरा संबंध
Share:

नई दिल्ली: देश आज पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की 67वीं जयंती पर उन्हें याद कर रहा है. दिग्गज राजनेता और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जाने माने रणनीतिकार रहे अरुण जेटली का 24 अगस्त 2019 को देहांत हो गया था. वे देश के केंद्रीय वित्त मंत्री के साथ ही रक्षा मंत्री भी रह चुके थे. एक परिपक्व राजनेता और वकील होने के साथ ही जेटली का क्रिकेट से गहरा लगाव था. वे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष के पद पर भी रहे थे. 

जेटली काफी समय तक दिल्ली जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के अध्यक्ष रहे और सियासत से जुड़े रहते हुए भी उनका क्रिकेट जगत से गहरा संबंध रहा. जब भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)  में चुनाव का उल्लेख होता था तब जेटली की भी चर्चा अवश्य होती थी. उनके देश के कई क्रिकेट एसोसिएशन पर गहरा राजनैतिक प्रभाव रहा.  

आपको बता दें कि जेटली का देहांत 66 साल के उम्र में हुआ था. जेटली निरंतर 13 वर्षों तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे थे. वे 1999 से लेकर 2012 तक डीडीसीए के अध्यक्ष पद पर रहे. उनके कार्यकाल में दिल्ली क्रिकेट को एक विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम, फिरोजशाह कोटला के नवीकरण जैसी सुविधाएं प्राप्त हुई थी. उनके इसी योगदान को देखते हुए इस स्टेडियम का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम रख दिया गया है. 

VVS लक्ष्मण बोले, टीम इंडिया के लिए बेहद ख़ास रहा 2019, विराट ब्रिगेड ने पूरा किया मेरा सपना

तिलमिलाए मियांदाद ने कहा, असुरक्षित है भारत, ICC विदेशी टीमों को दौरा करने से रोके

आईएसएल 6 : गोवा एफसी ने चेन्नइयन एफसी को 4-3 से हराकर, अंक तालिका पर पहुंची टॉप पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -